Women's T20 World Cup: 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत, कप्तान हरमनप्रीत कौर संभालेंगी कमान

महिला क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान भारत बीसीसीआई ने हाल ही में कर दिया है।

Update: 2024-08-27 13:58 GMT

Women's T20 World Cup: जल्द ही महिला क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान भारत बीसीसीआई ने हाल ही में कर दिया है। खेल का आयोजन यूएई में किया जा रहा है जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप कप्तान के तौर पर स्मृति मंधाना कमान संभालेगी। बता दें कि ,क्रिकेट मैच का आयोजन बांग्लादेश में होने वाला था लेकिन वर्तमान हालात को देखकर वेन्यू यू शिफ्ट कर दिया गया है।

3 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं मैच

आपको बताते चलें कि, 3 अक्टूबर को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच शारजाह में ओपनिंग मैच होगा। वहीं पर भारतीय विमेंस टीम 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में अपना पहला मैच खेलेगी। जिसके बाद आने वाले शेड्यूल के मुताबिक, फिर इसी मैदान पर 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। पाकिस्तान अपना पहला मैच 3 अक्टूबर को ही श्रीलंका से खेल लेगा।

18 दिनों में खेलें जाएंगे 23 मैच

आगे महिला 20 वर्ल्ड कप के खेल आयोजन के शेड्यूल की बात करें तो, 3 से 20 अक्टूबर तक खेल खेले जाएंगे जिसमें 18 दिनों में 23 मैच रहेंगे। इस दौरान टूर्नामेंट में 10 टीम हिस्सा लेने वाली है जिसमें भारत ग्रुप ए में 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ है। इसके अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और क्वालिफायर से आई एक टीम शामिल है। वहीं मेजबान बांग्लादेश, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और क्वालिफायर-2 टीम ग्रुप बी में है।

Tags:    

Similar News