PV Sindhu Retirement: पीवी सिंधु ने पेरिस में हार के बाद लिया संन्यास! दिया ये बड़ा अपडेट

पीवी सिंधु राउंड 16 में चीन की बिंग जियाओ के खिलाफ 21-14,21-19 से हार झेलनी पड़ी। सिंधु का लगातार तीसरे ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना इस हार के बाद बिखर गया।

Update: 2024-08-02 07:34 GMT

PV Sindhu Retirement: Peris Olympics2024 पीवी सिंधु के लिए अच्छा नहीं बीता, वुमेंस सिंगल के प्री क्वार्टर फाइनल यानी राउंड 16 से बैडमिंटन भारतीय स्टार शटलर को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। पीवी सिंधू को राउंड 16 में सिंधू को चीन की बिंग जियाओ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। इसके बाद पीवी सिंधु ने अपने संयास को लेकर बड़ा अपडेट और 2028 में होने वाले ओलंपिक के लिए भी जानकारी दी है।


खेल आंकड़ों के मुताबिक, पीवी सिंधु राउंड 16 में चीन की बिंग जियाओ के खिलाफ 21-14,21-19 से हार झेलनी पड़ी। सिंधु का लगातार तीसरे ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना इस हार के बाद बिखर गया। खेल जानकारों की माने तो इस हार के बाद उनका आगे के लिए जारी रखने का अभियान अब खत्म हो गया। इस हार के बाद ही सिंधु से 2028 के लॉस एंजिल्स के ओलंपिक के बारे में पूछा गया।

पीवी सिंधु ने क्या बताया

पीवी सिंधु ने इस बारे में कहा कि मैं खेल के दौरान अपने आप पर काबू नहीं रख सकी,भारतीय शटलर ने कहा कि मुझे अपने आप पर काबू रखना चाहिए था। मुझे अपना दूसरा मैच हारने पर बहुत दुख है। मुझे यह दुखद है कि मैं इसे जीत में नहीं बदल पाई। पहले मैच में स्कोर एक वक़्त पर 19-19 था। मैं खेल के दौरान एक एक प्वाइंट के लिए लड़ रही थी। हालांकि हम दोनों ही लड़ रहे थे। मुझे लगता है कि खेल में आपको आसानी से मिलने वाले अंको की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, मुझे डिफेंसिव छोर पर गलतियों पर काबू रखना चाहिए था।


 



इस बार पीवी से थी गोल्ड की उम्मीद 

बता दें कि पीवी सिंधू ने 2016 के रियो ओलंपिक में भारतीय शटलर ने सिल्वर मेडल जीता था, इसके अलावा सिंधू ने 2020 को टोक्यो ओलंपिक में सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मगर इस ओलंपिक में उनके हाथ कोई भी मेडल नहीं लग सका, इस बार उनसे पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल की उम्मीद की जा रही थी।

Tags:    

Similar News