हरदोई: अहिरोरी में असामाजिक तत्वों ने तोड़ी पंथवारी देवी की मूर्ति, आरोपी की खोज में दो चढ़े हत्थे...

Update: 2024-10-15 16:19 GMT

हरदोई। अहिरोरी के प्राचीन पंथवारी देवी मंदिर में स्थापित मां दुर्गा की मूर्ति खंडित होने की खबर से मंगलवार सुबह इलाके में तनाव पसर गया। सूचना पुलिस तक पहुंची तो सीओ हरियावां संतोष कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और पूछताछ की। कहा, ऐसा करने वाले अराजक तत्वों को बक्शा नहीं जायेगा। पता लगाया जा रहा है, पुलिस की टीमें खोज खबर में जुटी हैं। हालांकि, टड़ियावां पुलिस ने दो को उठाया है, ऐसी बात सूत्र बता रहे हैं।

अहिरोरी में प्राचीन पंथवारी देवी मंदिर में मां दुर्गा की स्थापित मूर्ति सोमवार रात अराजक तत्वों ने तोड़ दी। मंगलवार सुबह पूजा-अर्चना करने पहुंचे गांव वालों ने मां दुर्गा की मूर्ति कई टुकड़ों में इधर-उधर पड़ी देखी। बात बाहर निकली तो भीड़ जुट गई। लोगों में तनाव और गुस्सा था। टड़ियावां थानेदार अशोक सिंह फोर्स संग पहुंचे। सीओ हरियावां संतोष सिंह ने भी अहिरोरी पहुंच मामले की गहराई से छानबीन की। मंदिर की देखभाल करने वालों और आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की। मंदिर के आसपास उठने-बैठने वालों के बारे में भी पता किया। गांव के पिंटू गुप्ता पुत्र मेवालाल गुप्ता की तहरीर पर पुलिस मामला दर्ज कर दो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी।

पहले भी तोड़ी जा चुकी मूर्ति : अहिरोरी के प्राचीन पथवारी मंदिर में पहली बार ऐसा नहीं हुआ है। पहले भी यहां मूर्ति तोड़ी गई थी। लोगों का कहना है, पहली दफा ही पुलिस कड़ा कदम उठाती तो अराजक तत्व मनबढ़ नहीं होते। पुनरावृत्ति के लिए लोग पुलिस को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

लफंगे बख्शे नहीं जायेंगे : टड़ियावां थानेदार

टड़ियावां थानेदार अशोक सिंह का कहना है, पंथवारी देवी मंदिर मां की मूर्ति खंडित किए जाने की घटना की हर एक पहलू से जांच की जा रही है। प्रायः मंदिर के आसपास उठने-बैठने वालों की पहचान की जा रही है। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।ी

Tags:    

Similar News