हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, चुनावी गारंटियों सहित बढ़ते कर्ज जैसे मुद्दों पर तपेगा सदन

सत्र से ठीक पहले विपक्षी भाजपा ने बीते दिन सोमवार को धर्मशाला में आक्रोश रैली के जरिए सरकार को चुनावी गारंटियों पर घेर कर अपने इरादे पहले ही जाहिर कर दिए हैं।

Update: 2023-12-19 05:46 GMT

धर्मशाला । हिमाचल प्रदेश की 14वीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज मंगलवार सुबह 11 बजे आरम्भ हो रहा है। सत्र के पहले दिन चुनावी गारंटियों, आपदा राहत व प्रदेश पर बढ़ते कर्ज आदि मुद्दों पर सदन के तपने के पूरे आसार हैं। इन मसलों पर सदन में सरकार व विपक्ष के बीच टकराव हो सकता है। सत्र से ठीक पहले विपक्षी भाजपा ने बीते दिन सोमवार को धर्मशाला में आक्रोश रैली के जरिए सरकार को चुनावी गारंटियों पर घेर कर अपने इरादे पहले ही जाहिर कर दिए हैं।

वहीं देर शाम कांग्रेस विधायक दल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और भाजपा विधायक दल ने नेता विपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक कर शीत सत्र के लिए अपनी-अपनी रणनीति को अंतिम रूप दिया है। शीतकालीन सत्र के पहले दिन पूर्व चम्बा से पूर्व विधायक बाल कृष्ण चौहान के निधन पर शोकोद्गार होगा तथा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दो नए मंत्रियों का सदन में परिचय करवाएंगे। सत्र 23 दिसम्बर तक चलेगा जिसमें कुल पांच बैठकें होंगी। 21 दिसम्बर वीरवार का दिन गैर-सरकारी सदस्य कार्य दिवस के लिए निर्धारित किया गया है। 23 दिसम्बर को शनिवार के दिन भी सत्र आयोजित किया जाएगा।

Tags:    

Similar News