अयोध्या: पुलिस और क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, अष्टधातु की मूर्ति तस्करी का पर्दाफाश…

50 लाख की मूर्ति बरामद...

Update: 2024-09-28 11:16 GMT

अयोध्या। जिले में क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम और रौनाही पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसकी जानकरी देते हुए एसपी ग्रामीण बलवंत चौधरी ने बताया कि अष्टधातु की मूर्ति तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है और तीन मूर्ति तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, गिरोह का मुख्य सरगना अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह हनुमान जी की अष्टधातु की मूर्ति की तस्करी कर रहा था, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 50 लाख रुपए आंकी जा रही है। स्वाट टीम और रौनाही पुलिस ने लखौरी तिराहे के पास से तीन तस्करों को उस वक्त दबोचा जब वे मूर्ति को बेचने के लिए लखनऊ जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना गोलू लखनऊ में मौजूद था और पुलिस अब उसकी तलाश कर रही है। पकड़े गए तीनों तस्कर पूराकलंदर, बीकापुर और तारुन थाना क्षेत्र के निवासी हैं, और इनका आपराधिक इतिअयोध्या: पुलिस और क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, अष्टधातु की मूर्ति तस्करी का पर्दाफाश…हास भी रहा है। पुलिस अब इस गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है ताकि मूर्ति तस्करी के पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश किया जा सके।

Tags:    

Similar News