Bengaluru Building Collapse: बिल्डिंग में चल रही थी अवैध गतिविधियां, आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Bengaluru Building Collapse

Bengaluru Building Collapse 

Bengaluru Building Collapse : कर्नाटक। बेंगलुरु में मंगलवार- बुधवार की दरमियानी रात एक निर्माणाधीन बिल्डिंग भरभराकर गिर गई है। इस हादसे में अब तक पांच मजदूरों की मौत हो गई जबकि पांच मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। यह घटना शहर के हेनूर इलाके में भारी बारिश के बीच हुई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बिल्डिंग में अवैध गतिविधयां चल रही थी। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि, सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग के मलबे में आठ से दस मजदूर फंसे हुए हैं। वहीं 8 मजदूरों को रेस्क्यू किया गया है। इमारत से कूदे मजदूर ने बताया कि, मैं छठी मंजिल पर काम कर रहा था तभी ईमारत अचानक गिरने लगी। हम चार लोगों में से तीन लोग बाहर आ गए। चौथा फंस गया।

ठेकेदार, अधिकारी और संपत्ति के मालिक सभी पर होगी कार्रवाई

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, बिल्डिंग में अवैध गतिविधियां चल रही थीं और वह मालिक और सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, मुझे बताया गया कि कोई अनुमति नहीं दी गई थी। अवैध गतिविधियां चल रही थीं। हम मालिक, ठेकेदार और सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। सभी अवैध निर्माण तुरंत रोक दिए जाएंगे। ठेकेदार, अधिकारी और यहां तक ​​कि संपत्ति के मालिक - सभी पर कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

घटना के दौरान बिल्डिंग में थे 21 मजदूर

डिप्टी सीएम ने बताया कि इस घटना में 26 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा, "मुझे मिली जानकारी के अनुसार, बिल्डिंग में 21 मजदूर थे। 26 वर्षीय अरमान का शव बरामद किया गया। एक दिन में यहां 26 लोग काम करते हैं। उन्होंने बताया कि, मलबे में फंसे लोगों की तलाश जारी रखने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की टीमों के साथ-साथ डॉग स्क्वॉड को मौके पर तैनात किया गया है।

Tags

Next Story