Bihar News: बिहार में जहरीली शराब से फिर मचा तांडव, सीवान में 9 और सारण में 3 की गई जान, 38 हुए बिमार

बिहार में जहरीली शराब से फिर मचा तांडव, सीवान में 9 और सारण में 3 की गई जान, 38 हुए बिमार
Bihar News: बिहार में जहरीली शराब की वजह से कई लोगों की मौत हो गई इसके अलावा कई लोग बिमार हो गए हैं l

Bihar News: बिहार में मंगलवार-बुधवार के बीच जहरीली शराब ने फिर बड़ा रूप दिखाया। दो सीमावर्ती जिलों में 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 38 लोग सिर्फ सीवान जिले में बीमार हैं। सरकार ने इन मौतों की पुष्टि कर दी है, लेकिन जहरीली शराब को हमेशा की तरह कारण नहीं बताया गया है। अबतक इन मौतों को संदिग्ध बताया जा रहा है। मरने वालों और बीमारों की संख्या और ज्यादा हो सकती है, यह आशंका पुलिस-प्रशासन को भी है। इसलिए, बाकायदा सूचना के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

सारण में भी तीन कि हुई मौत

सारण में जहरीली शराब की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है l सारण में घटना मशरक थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में हुई है, जो सीवान जिले के भगवानपुर हाट और सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र की सीमा पर है। जहरीली शराब पीने से मशरख थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव निवासी लतीफ मियां के 30 वर्षीय पुत्र इस्लामुद्दीन अंसारी की मौत हुई है। आलम अंसारी के 29 वर्षीय पुत्र मुमताज अंसारी और रियाज अंसारी के 18 वर्षीय पुत्र शमशाद अंसारी का इलाज चल रहा था। शमशाद की भी पटना जाने के दौरान मौत हो गई। शाम होते-होते इनके अलावा भी सारण में केस सामने आ गए। मशरक थाना क्षेत्र के ही सुंदर गांव निवासी वकील मियां के 35 वर्षीय पुत्र गुल मोहम्मद की संदिग्ध स्थिति में मौत की सूचना आई।

थानाध्यक्ष व दो चौकीदार निलंबित, नौ गिरफ्तार

सीवान जिला प्रशासन ने आखिरकार नौ लोगों की मौत की सूचना सार्वजनिक की। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर में ही छह मृतकों का नाम सामने लाकर प्रशासन से इसकी पुष्टि के लिए कहा था। मृतकों के यह नाम सामने आए थे- (1) कौड़िया वैश्य टोला के अरविंद सिंह 40 वर्ष (2) रामेंद्र सिंह 30 वर्ष (3) माघर पोखरा के संतोष महतो उम्र 35 वर्ष (4) मुन्ना 32 (5) बृज मोहन सिंह (6) भगवानपुर हाट थाने के माघर निवासी गंगा साह के पुत्र मोहन साह। जिला पदाधिकारी ने बताया कि मृत्यु के कारण को ज्ञात करने के लिए शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही तथ्य की जानकारी प्राप्त हो सकेगी। पुलिस अधीक्षक सीवान ने ड्यूटी पर तैनात थानाध्यक्ष भगवानपुर हाट के साथ दो चौकीदारों को निलंबित कर दिया गया है। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सीवान ने एसआईटी गठित कर सारण जिला के साथ मिलकर संयुक्त छापामारी शुरू कर दी है। घटना से संबंधित नौ लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

Tags

Next Story