Bihar: बिहार में फूड प्वाइजनिंग के बाद बवाल, भूख हड़ताल पर BSAP के 935 जवान

बिहार में फूड प्वाइजनिंग के बाद बवाल, भूख हड़ताल पर BSAP के 935 जवान

Bihar: बिहार के सुपौल में इंडो-नेपाल बॉर्डर से सटे भीमनगर स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के 250 ट्रेनी जवान फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए हैं। जवानों का आरोप है कि टेनिंग सेंटर में महज 400 अभ्यर्थियों की क्षमता वाले वर्ग कक्ष की व्यवस्था है। लेकिन भेड़ बकरियों के तरह इसी कक्ष में 935 जवानों को बैठा कर प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

सभी बीमार जवानों का वीरपुर अनुमंडल अस्पताल में उपचार जारी है. बता दें कि यह जवान बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की 12वीं एवं 15वीं बटालियन में ट्रेनिंग के लिए आए थे।

मामले से परिचित अधिकारियों ने बताया कि रविवार को बिहार के सुपौल के भीमनगर में प्रशिक्षण शिविर में कथित तौर पर खाना खाने के बाद बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी) के करीब 200 जवान बीमार हो गए। पुलिस अधीक्षक (एसपी) शैशव यादव ने कहा, "छह जवानों का इलाज चल रहा है, जबकि अन्य जवान जांच के लिए अस्पताल पहुंचे हैं।" खाना खाने के बाद कुछ जवानों ने सीने में जलन, पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत की।

उन्हें तुरंत बीरनगर उपमंडल अस्पताल ले जाया गया। जवानों ने आरोप लगाया कि वे प्रशिक्षण के लिए शिविर में शामिल होने के दिन से ही खाने को लेकर शिकायत कर रहे थे। 12वीं और 15वीं बटालियन के बीएसएपी भीमनगर प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण ले रहे हैं। बीमार जवानों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा कि यह फूड पॉइजनिंग का मामला है। उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) नीरज कुमार और उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) सुरेंद्र कुमार अस्पताल में कैंप कर रहे हैं।

Tags

Next Story