स्वदेश विशेष: कुपवाड़ा में एक घुसपैठिया को किया ढेर, ममता ने नीति आयोग की बैठक बीच में छोड़ी,अर्जुन,सरबजोत 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंचने से चूके

स्वदेश विशेष: कुपवाड़ा में एक घुसपैठिया को किया ढेर, ममता ने नीति आयोग की बैठक बीच में छोड़ी,अर्जुन,सरबजोत 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंचने से चूके

नमस्कार, आप पढ़ रहे है दिन भर की बड़ी खबरें

कुपवाड़ा में एक घुसपैठिया को किया ढेर

1. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शनिवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को नाकाम कर दिया है। BAT भारतीय क्षेत्र में घुसने में मदद कर रही थी। जिसमें BAT के SSG कमांडो सहित नियमित पाकिस्तानी सेना के कई सैनिक होने का संदेह है जो आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं। सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। दोनों ओर से मुठभेड़ जारी है जिसमें कई भारतीय सेना के जवान भी घायल हुए हैं।

ममता ने नीति आयोग की बैठक बीच में छोड़ी

2. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक छोड़कर बाहर निकल गई। ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक से वॉकऑउट करने के बाद आरोप लगाते हुए कहा कि मैं केवल विपक्ष की ओर से शामिल हुई थी। मगर मुझे बोलने का मौका बहुत कम समय का ही मिला। भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को 10 से 20 मिनट का समय दिया गया, जबकि मुझे केवल 5 मिनट मिले थे।

अर्जुन,सरबजोत 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंचने से चूके

3. भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा शनिवार, 27 जुलाई को पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के लिए क्वालीफिकेशन राउंड से बाहर हो गए। अर्जुन 574 अंकों के साथ 18वें स्थान पर रहे, जबकि सरबजोत सिंह 577 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहे।





दोनों भारतीय निशानेबाजों ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफिकेशन राउंड के शुरुआती चरण में अच्छा प्रदर्शन किया। एक समय सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा फाइनल सीरीज तक शीर्ष आठ में थे, जहां उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण शॉट गंवा दिए, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपनी स्थिति से बाहर होना पड़ा।

नवी मुंबई में भीषण हादसा

4 महाराष्ट्र के नवी मुंबई में शनिवार सुबह भीषण हादसा हो गया। भारी बारिश के बीच एक तीन मंजिला इमारत अचानक ढह गई। जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस, दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गईं। जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई के नजदीक शाहबाज गांव में इंदिरा निवास नाम की एक इमारत ढह गई। यह इमारत ग्राउंड प्लस के साथ 3 मंजिला है। घटना सुबह 5 बजे हुई बताई गई है।

Tags

Next Story