BJP कोर कमेटी में गन्ना सोसायटियों के इलेक्शन पर चर्चा, अब गरमाई चुनाव की जमीन

BJP कोर कमेटी में गन्ना सोसायटियों के इलेक्शन पर चर्चा, अब गरमाई चुनाव की जमीन

BJP कोर कमेटी में गन्ना सोसायटियों के इलेक्शन इलेक्शन पर चर्चा

विभागीय मंत्री जेपीएस राठौर ने पहले पार्टी कोर कमेटी में, फिर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पार्टी और महकमे के साथ बैठक की।

हरदोई। सहकारी गन्ना विकास समितियों की प्रबंधन समितियों के प्रतिनिधियों, सदस्य, उपसभापति और सभापति के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, 31 जुलाई को चुनाव कार्यक्रम आने के बाद जोड़ तोड़ शुरू हो गई है। मंगलवार को विभागीय मंत्री जेपीएस राठौर ने पहले पार्टी कोर कमेटी में, फिर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पार्टी और महकमे के साथ बैठक की।

कोर कमेटी से निकले जेपीएस राठौर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे और जिलाध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन और जिला प्रभारी शंकर लाल लोधी को लेकर अशोक रावत कक्ष में चले गए। जब जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस कप्तान नीरज जादौन बाहर निकले, तब जनप्रतिनिधियों को बुलाया गया। कोर कमेटी में नहीं पहुंच पाए मिश्रिख सांसद अशोक कुमार रावत यहां मिलने पहुंचे। सदर विधायक, आबकारी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल और सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू मिलने गए। काफी देर बाद निकले।

सवायजपुर विधायक के अनुज धीरेन्द्र प्रताप सिंह सेनानी उत्तर प्रदेश गन्ना संघ के निदेशक हैं। हालांकि, चुनाव को लेकर जेपीएस राठौर ने जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष अशोक सिंह, केन्द्रीय उपभोक्ता सहकारी भण्डार अध्यक्ष विनोद राठौर और डीसीडीएफ अध्यक्ष प्रतिनिधि शोभित गुप्ता से गन्ना सोसायटियों के चुनाव की कोई चर्चा नहीं की। इन तीनों से जेपीएस ने दूसरे कमरे में जाकर बात की। इनसे इनकी संस्था से सम्बन्धित प्रस्ताव लिए। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) देर शाम हरदोई से रवाना हुए। बहरहाल, गन्ना सोसायटियों के चुनाव की जमीन गरमा चुकी है और महत्व वाले सभापति के अलावा डिप्टी और डायरेक्टर पद के लिए पेशबंदी तेज हो गई है।

31 जुलाई को घोषित चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक समितियों के प्रतिनिधियों (डेलीगेट) के लिए अनंतिम मतदाता सूची का प्रदर्शन आगामी 23 सितंबर को सुबह दस से दोपहर दो बजे तक, 24 को सुबह दस से दोपहर दो तक मतदाता सूची पर आपत्तियां दाखिल करने, 25 को आपत्तियों का निस्तारण और इसी दिन मतदाता सूची का प्रदर्शन होगा, 26 को सुबह दस से शाम पांच तक नामांकन, 27 को सुबह दस बजे से दोपहर तीन तक नामांकन पत्रों की समीक्षा और जांच कर वैध नामांकन पत्रों की सूची चस्पा होगी।

हरदोई केन ग्रोवर्स सहकारी गन्ना विकास समिति में 50,870, मल्लावां सहकारी गन्ना विकास समिति में 4,610, रूपापुर सहकारी गन्ना विकास समिति में 59,928, बघौली में 16,794 और हरदोई गेट सहकारी गन्ना विकास समिति में 62,564 किसान सदस्य हैं।

Tags

Next Story