Sheikh Hasina के बाद कौन बनेगा बांग्लादेश का प्रधानमंत्री? जानिये किसके नाम की हो रही सबसे ज्यादा चर्चा

Sheikh Hasina के बाद कौन बनेगा बांग्लादेश का प्रधानमंत्री? जानिये किसके नाम की हो रही सबसे ज्यादा चर्चा
Sheikh Hasina India: बांग्लादेश की हालत इस समय काफी ख़राब हो चुकी है। देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफ़ा दे दिया है और अब वो हेलीकॉप्टर से भारत आ चुकी है। उनके बांग्लादेश छोड़ते ही यह सवाल खड़ा होने लगा कि उनके जाने के बाद कौन होगा बांग्लादेश का पीएम? कौन चलाएगा सरकार?

Sheikh Hasina India: शेख हसीना के इस्तीफ़ा देने से लेकर देश छोड़ने तक में सबसे ज्यादा फायदा वहां की विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) को हुआ है। जिसके वर्तमान में चेयरपर्सन तारिक रहमान है। पीएम शेख हसीना ने तो बांग्लादेश छोड़ दिया लेकिन वहां पर उनकी पार्टी अवामी लीग के सभी नेता फिलहाल बांग्लादेश में मौजूद है। लेकिन उस पार्टी की तरफ से भी पूरे हालातों को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई दे रही है। कोई भी नेता सामने से निकल कर नहीं आ रहा है जिसके चलते वहां की सेना को पूरे नियंत्रण अपने हाथों में लेना पड़ा। इस पूरे वाकया में सबसे ज्यादा फायदा विपक्षी पार्टी यानी बीएनपी को हुआ है। जिसके चेयरमैन की तरफ से एक ट्वीट भी जारी किया गया है।

बीएनपी नेता तारिक रहमान ने क्या कहा

तारिक रहमान ने शेख हसीना ने इस्तीफे और देश छोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, शेख हसीना का इस्तीफा लोगों की ताकत को साबित करता है और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उदाहरण होगा, जो दिखाएगा कि कैसे लोगों का साहस अत्याचारों पर विजय प्राप्त कर सकता है।" तारिक ने आगे कहा, "समाज के सभी वर्गों के छात्रों और प्रदर्शनकारियों को बधाई। न्याय की उनकी निस्वार्थ भावना और अपने साथी देश के लोगों के प्रति प्रेम इस ऐतिहासिक दिन पर प्रबल हुआ है। आइए हम सब मिलकर बांग्लादेश को एक लोकतांत्रिक और विकसित राष्ट्र के रूप में फिर से बनाएं, जहां सभी लोगों के अधिकार और स्वतंत्रता सुरक्षित हों।"




सेना ने सरकार गठन के लिए बुलाई बैठक

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़कर भागने के बाद सेना ने आंतरिम सरकार गठन का ऐलान किया है। जिसमें शामिल होन के लिए बांग्लादेश की सभी विपक्षी पार्टियों को बुलाया गया है। इस बैठक में शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के किसी भी नेता को शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि बांग्लादेश के सबसे बड़े विरोधी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के कार्यवाहक चेयरमैन तारिक रहमान देश के नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं। वह पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे हैं। वर्तमान में बंगलदेश में सबसे बड़ी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ही है।


Tags

Next Story