Swiggy: Swiggy के शेयरों की IPO में शामिल होने से पहले ही डिमांड बढ़ी, जानिए कहां चल रही इसकी ट्रेडिंग

Swiggy के शेयरों की IPO में शामिल होने से पहले ही डिमांड बढ़ी, जानिए कहां चल रही इसकी ट्रेडिंग
Swiggy: स्विगी फूड और ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफार्म सेबी से आईपीओ में शामिल हो गया है।

Swiggy: बेंगलुरु की फूड और ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफार्म स्विगी अब सेबी से आईपीओ में शामिल हो गई है। आईपीओ में शामिल होने से पहले ही स्विगी के शेयर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। पिछले दो महीने में स्विगी के शेयर 40 फ़ीसदी से बढ़ गए हैं। हर कोई इस बात से परेशान है कि IPO में शामिल होने से पहले इसके शेयर कैसे बढ़ गए है। आजकल हर किसी के दिमाग में सिर्फ स्विगी का ही खुमार चढ़ा है। दरअसल, ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी प्लेटफार्म स्विगी का आईपीओ आने वाला है।

Swiggy के शेयर IPO में शामिल

ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी प्लेटफार्म स्विगी का आईपीओ जल्द ही आने वाला है। इसके लिए कंपनी ने हाल ही सेबी के पास अपने डाक्यूमेंट्स जमा कराए हैं। स्विगी को अब आईपीओ में शामिल होने की मंजूरी मिल गई है। जिसकी वजह से उसके शेयर की डिमांड काफी बढ़ गई है। दरअसल अनलिस्टेड मार्केट में स्विगी के शेयर ट्रेड हो रहे हैं और लोग इसमें खरीद बेच भी कर रहे हैं। जिसकी वजह से इसके शेयर में तगड़ा उछाल देखने को मिला है।

Swiggy के शेयर 40% में

मीडिया की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक़ जुलाई से सितंबर तक कंपनी के शेयर लगभग 40% बढ़ गए हैं। आईपीओ में शामिल होने से पहले इसके शेयर 355 रुपये के थे लेकिन अब उसकी कीमत 490 रुपये पहुँच है। शुरआत में स्विगी की मार्केट वैल्यू 70,000 करोड़ रुपये थी। लेकिन दो महीने में ही अब स्विगी की मार्किट वैल्यू बढ़कर 1.16 लाख करोड़ तक पहुँच गई है।

स्विगी का IPO के जरिए क्या है प्लान

स्विगी IPO में लिस्ट होने के बाद करीब 11,000 करोड़ रूपए जुटाने की योजना बना रहा है। जिसमें से 3,750 करोड़ रुपये की नई इक्विटी सेल और 6,664 करोड़ रुपये की ऑफर-फॉर-सेल (OFS) शामिल है। आज जो कंपनी का शेयर इतना ज्यादा बढ़ता जा रहा है उसकी सिर्फ के ही वजह है वो है कंपनी का शानदार प्रदर्शन।

Tags

Next Story