Amit Shah In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, माओवाद विरोधी अभियानों पर उच्च स्तरीय बैठक शुरू

छत्तीसगढ़ के दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, माओवाद विरोधी अभियानों पर उच्च स्तरीय बैठक शुरू

Amit Shah In Chhattisgarh: नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा से प्रभावित राज्यों की अंतर-राज्यीय समन्वय बैठक की अध्यक्षता की। केंद्र का लक्ष्य अगले एक साल में लाल उग्रवादियों का शासन समाप्त करना है।

उच्च स्तरीय बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह सचिव गोविंद मोहन, खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन डेका, प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के पुलिस महानिदेशक और सुरक्षा प्रतिष्ठान के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो रहे हैं।

नाम न बताने की शर्त पर अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री इस साल जनवरी में हुई पिछली बैठक के बाद से सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई की स्थिति की समीक्षा करेंगे। यह बैठक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य में सत्ता में आने के एक महीने बाद हुई थी।

"गृह मंत्री ने निर्देश दिया है कि अगले कुछ सालों में देश से वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) को खत्म किया जाना चाहिए और शनिवार की बैठक में आने वाले महीनों के लिए रणनीति पर चर्चा की जाएगी। जमीनी बल नक्सलियों को उनके मुख्य क्षेत्रों से हटाने के लिए आखिरी प्रयास के लिए तैयार हैं, जो अब सीमित रह गए हैं।

Next Story