Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तीसरे आरोपी की पुलिस को मिली रिमांड, 21 अक्टूबर को होगी पेशी

आरोपी प्रवीण लोणकर को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा

 आरोपी प्रवीण लोणकर को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा

Baba Siddiqui Murder Case : मुंबई। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार मास्टरमाइंड प्रवीण लोणकर को मुंबई की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 21 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। उसे मुंबई पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार करके सोमवार 14 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि प्रवीण लोणकर (Pravin Lonkar) ने ही पुणे में बाबा सिद्दीकी की साजिश रची थी और अन्य पांच लोगों को शामिल करके इस घटना को अंजाम दिया है।

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने कोर्ट को बताया कि बांद्रा इलाके में हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई पुलिस ने अब तक छह संदिग्धों की पहचान की है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमें गुरमेल सिंह, शिव कुमार गौतम, धर्मराज कश्यप, मोहम्मद जीशान अख्तर, प्रवीण लोनकर और शुभम लोनकर शामिल हैं। पुलिस ने अब तक गुरमेल सिंह, धर्मराज कश्यप और प्रवीण लोणकर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आगे कोर्ट को बताया कि सोशल मीडिया पोस्ट में हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले शुभम लोणकर को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। उसने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि बाबा सिद्दीकी की हत्या बिश्नोई गिरोह ने ही की है, जिसे उसके भाई प्रवीण लोणकर ने भी शेयर किया था।

जेल में लिया बाप- बेटे को मारने का कॉन्ट्रैक्ट

पुलिस की जांच के अनुसार, शिव कुमार गौतम और धर्मराज कश्यप पुणे में प्रवीण लोणकर की डेयरी के पास एक कबाड़ की दुकान में काम करते थे। आरोप है कि लोणकर भाइयों ने गौतम और कश्यप को अपराध करने के लिए नियुक्त किया। जीशान अख्तर पर शक है कि उसने इन तीनों शूटरों को संगठित किया। बता दें अख्तर इस साल 7 जून को जेल से रिहा हुआ था। उसी ने गुरमेल सिंह से मुलाकात की थी।

पुलिस का मानना है कि जेल में रहते हुए अख्तर को बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान सिद्दीकी की हत्या के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया था। इस मामले में तीन अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं, और उनकी तलाश के लिए मुंबई पुलिस की टीमें उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान गई हैं।

Tags

Next Story