ED से नोटिस मिलने के बाद कविता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा - अब राष्ट्रीय पार्टी नहीं रही

ED से नोटिस मिलने के बाद कविता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा - अब राष्ट्रीय पार्टी नहीं रही
ईडी कल शुक्रवार को दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ करेगी

नईदिल्ली। भारत राष्ट्र समिति की नेता कलवाकुन्तल कविता ने गुरुवार को कहा है कि कांग्रेस अब एक राष्ट्रीय पार्टी नहीं रही। उसे अपना अहंकार त्याग क्षेत्रीय पार्टियों के साथ सहभागिता कर सत्तापक्ष को हराने के प्रयास करने चाहिए। मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव की बेटी कविता ने अपने खिलाफ हो रही जांच को राजनीतिक से प्रेरित बताया।

उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि चुनावी वर्ष होने की वजह से केन्द्र सरकार राज्य के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।के. कविता दिल्ली में महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में होने वाले 18 पार्टियों के धरने से जुड़ने और प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ में सम्मिलित होने आयी हैं। पीडीपी, अकाली दल, टीएमसी, जेडीयू, आरजेडी, एसपी, सीपीआई, एनसीपी, शिवसेना (उद्धव गुट), आप सहित अन्य पार्टियां शामिल होंगी।

महिला आरक्षण विधेयक संसद से पारित नहीं हुआ -

कविता ने कहा कि एक महिला होने के नाते उनसे घर पर पूछताछ होनी चाहिए थी, लेकिन जांच एजेंसियों ने उन्हें कार्यालय में पेश होने को कहा है। उन्हें 09 मार्च को सम्मन दिया गया था और वे 11 मार्च को ईडी के समक्ष पेश होंगी। पहले उन्होंने 16 मार्च को पूछताछ के किए जाने का अनुरोध किया था।महिला आरक्षण के मुद्दे पर कविता ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि 27 साल बाद भी महिला आरक्षण विधेयक संसद से पारित नहीं हुआ है। 18 पार्टियां मिलकर विधेयक को पारित करने के लिए सरकार पर दबाव बनायेंगी।

1996 में हुआ पेश -

उल्लेखनीय है कि महिला आरक्षण विधेयक को 1996 में एचडी देवगौड़ा सरकार के दौरान पेश किया गया था। विधेयक के तहत महिलाओं को संसद और विधान सभाओं में एक तिहाई आरक्षण दिए जाने की बात है।

Tags

Next Story