2024 लोकसभा चुनाव में मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकेगी ये पार्टी

2024 लोकसभा चुनाव में मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकेगी ये पार्टी
आजादी के 76 वर्ष बाद अब इस समाज को ठगने नहीं दिया जाएगा

लखनऊ/वेब डेस्क। भागीदारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद प्रजापति ने मंगलवार को यूपी प्रेस क्लब में पत्रकारों से कहा कि नरेंद्र मोदी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनने से रोकने का कार्य भागीदारी पार्टी करेगी। इसके लिए पार्टी ने 2024 लोकसभा प्रभारी व प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। 80 लोकसभा चुनाव की सभी सीटों पर जल्द ही प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे ताकि सभी प्रत्यासी संगठन को मजबूत करते हुए बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं को खड़ा करने का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी के 76 वर्ष बाद सबसे ज्यादा अति पिछड़े, अति दलितों, अल्पसंख्यकों का शोषण भाजपा सरकार में हुआ है। इसलिए भागीदारी पार्टी ने यह दृढ़ संकल्प लिया है कि यदि हम जीत नहीं सकते तो इनको जीतने भी नहीं देंगे। 80 लोकसभा सीटों पर भागीदारी पार्टी के प्रत्याशियों ने ताल ठोक दिया है। चुनाव के ठीक दो वर्ष पहले सूची इसलिए जारी की जा रही है ताकि सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी लोकसभा सीट पर लगकर बूथ स्तर तक संगठन को तैयार करें हर मतदाता तक भागीदारी पार्टी अपनी बात को पहुंचाएं। आज प्रदेश में महंगाई, भ्रष्टाचार, जाति जुल्म अत्याचार, बेरोजगारी, शिक्षा, चिकित्सा आदि के लिए हर व्यक्ति परेशान है। किसानों की हालत इस सरकार ने खस्ती कर रखा है।

श्री प्रजापति ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सपा गठबंधन के साथ भागीदारी पार्टी ने 403 विधानसभा सीटों पर प्रजापति समाज, साथ ही अति पिछड़े, अति दलितों का समुचित वोट डलवाने का कार्य किया जिसका नतीजा यह रहा कि 125 सीटों पर गठबंधन ने अपनी जीत दर्ज की और 165 सीटें ऐसी रही जिस पर 200 से दो हजार वोट के कम अंतराल से हम लोग हारने का कार्य किए हैं। उत्तर प्रदेश में प्रजापति समाज की 18 प्रतिशत आबादी है, जबकि बुंदेलखंड में अकेले यह समाज 28 प्रतिशत की संख्या में रहता है। लेकिन भागीदारी की दृष्टि से शून्य है इसलिए भागीदारी पार्टी ने यह दृढ संकल्प लिया है कि आजादी के 76 वर्ष बाद अब इस समाज को ठगने नहीं दिया जाएगा। भागीदारी पार्टी का नौजवान सिपाही यह कसम खाकर बूथ पर कार्य कर रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया जाएगा।

महंगाई के सवाल पर श्री प्रजापति ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की अपेक्षा आज महंगाई प्रदेश ही नहीं, देश में चरम उत्कर्ष पर है।डीजल, पेट्रोल, सरसों का तेल गैस सिलेंडर, आटा, चावल, दाल यहां तक की फल और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं महंगाई के सवाल को लेकर केंद्र और प्रदेश में सरकार बनाने वाली भाजपा आज हर मुद्दे पर फेल है।

भ्रष्टाचार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम उत्कर्ष पर है। जाति देखकर मुआवजा दिया जा रहा है, जाति देखकर एनकाउंटर हो रहे हैं। जाति देखकर सरकारी नौकरियों में हिस्सेदारी दी जा रही है। जाति देखकर ट्रांसफर पोस्टिंग हो रहा है और इतना ही नहीं, जाति देख कर न्यायालयों में न्याय दिया जा रहा है। आज सबसे ज्यादा जातिवाद अगर किसी सरकार में है तो वह है भाजपा सरकार। इनकी सरकार में सड़कों पर सांड खुलेआम घूम रहे हैं, जिससे आए दिन सड़क हादसा हो रहा है। आज ट्रामा सेंटर में चले जाइए तो 70 प्रतिशत एक्सीडेंटल मरीज साड़ो की वजह से मिलेंगे। वार्ता में भागीदारी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव/ पूर्व सदस्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम डॉक्टर महेश चंद्रा प्रजापति, मुख्य प्रवक्ता अश्वनी प्रजापति, बीएल प्रजापति सहित भागीदारी पार्टी के सभी प्रत्याशी उपस्थित रहे।

Tags

Next Story