CUET UG Exam: 19 जुलाई को फिर से होगा सीयूईटी-यूजी एग्जाम,NTA ने जारी की शेड्यूल

CUET UG Exam: 19 जुलाई को फिर से होगा सीयूईटी-यूजी एग्जाम,NTA ने जारी की शेड्यूल
CUET UG Exam: परीक्षा को लेकर कुछ स्टूडेंट्स ने गड़बड़ी के आरोप लगाए थे और एजेंसी में शिकायत की थी। अब एजेंसी ने परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है।

CUET UG Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CUET UG परीक्षा के बारे में शिकायत दर्ज कराने वाले छात्रों के लिए 19 जुलाई को फिर से परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। यह परीक्षा कंप्यूटर-आधारित (CBT) मोड में होगी।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने 1000 से अधिक छात्रों के लिए 19 जुलाई को सीयूईटी-यूजी (CUET-UG) की दोबारा परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। एनटीए ने 7 जुलाई को सीयूईटी-यूजी 2024 की अस्थायी आंसर की जारी की थी और कहा था कि अगर परीक्षा के दौरान छात्रों द्वारा उठाई गई शिकायतें सही पाई गईं तो 15 से 19 जुलाई के बीच फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी।

परिक्षा परिणाम पर अब भी चुप्पी

एजेंसी ने रविवार को फिर परीक्षा कार्यक्रम की अधिसूचना जारी कर दी, लेकिन परिणाम की घोषणा पर कुछ नहीं कहा, जबकि इसमें पहले ही दो हफ्ते से अधिक की देरी हो चुकी है और अंतिम उत्तर कुंजी भी अभी तक जारी नहीं की गई है। सीयूईटी-यूजी के परिणाम में देरी उस समय हो रही है, जब नीट और नेट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में भी कथित अनियमितताओं को लेकर विवाद चल रहा है।

250 छात्र ओएसिस पब्लिक स्कूल के

एनटीए जिन 1,000 सीयूईटी-यूजी अभ्यर्थियों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित कर रहा है, उनमें से हज़ारीबाग़ के ओएसिस पब्लिक स्कूल के लगभग 250 उम्मीदवार शामिल हैं, जो NEET UG पेपर लीक के शक के घेरे में हैं। इस केंद्र के सभी उम्मीदवारों को 19 जुलाई को फिर से परीक्षा देने का निर्देश दिया गया है।

CBT मोड में होगी परिक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CUET UG परीक्षा के बारे में शिकायत दर्ज कराने वाले छात्रों के लिए 19 जुलाई को फिर से परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। यह परीक्षा कंप्यूटर-आधारित (CBT) मोड में होगी। सभी प्रभावित उम्मीदवारों के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

Tags

Next Story