Chhattisgarh Closed: रायपुर में नहीं दिखा बंद का असर, बस्तर-समेत बिलासपुर में थमे बसों के पहिए

Chhattisgarh Closed

Chhattisgarh Closed 

Chhattisgarh Closed : छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लोहारडीह में हुई हत्या और आगजनी के मामले के विरोध में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद बुलाया है। 21 सितंबर यानी आज शनिवार को पूरा प्रदेश बंद रखने की बात कांग्रेस ने कही है। जानकारी के अनुसार बिलासपुर और बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बंद का समर्थन किया है। बिलासपुर, मुंगेली और जगदलपुर में सुबह से दुकानें बंद हैं। हालांकि, मेडिकल जैसी जरूरी सेवाओं पर बंद का असर नहीं रहेगा।

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने इसे समर्थन नहीं देने का ऐलान किया है। यही वजह है कि राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में इसका असर नहीं दिख रहा है। स्कूल, पेट्रोल पंप, सब्जी व अन्य दुकान खुले हुए हैं। वहीं बसों की आवाजाही लगातार जारी है। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स की तरफ से कहा गया है कि इतने शॉर्ट नोटिस पर प्रदेश की दुकानों को बंद करना मुमकिन नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था का हवाला देकर आज छत्तीसगढ़ बंद रखने कहा था।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, हमने कवर्धा हिंसा मामले को लेकर आज बंद बुलाया है। हमें पूरे राज्य में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। हर कोई मामले में न्याय की मांग कर रहा है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, कवर्धा के लोहारीडीह निवासी शिवप्रकाश उर्फ कचरू साहू की हत्या के शक में गांव वालों ने यहां के उपसरपंच रघुनाथ साहू के घर पर आग लगाकर उसे जिंदा जला दिया। 15 सितंबर रविवार को हुई इस घटना के दौरान लोगों ने गांव में पुलिस को घुसने नहीं दिया। पुलिस पर पथराव हुआ और जिले के SP अभिषेक पल्लव समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

सीएम साय ने इस कवर्धा कांड के मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं। कबीरधाम जिले के SP अभिषेक पल्लव और कलेक्टर जन्मेजय महोबे को हटा दिया गया है। गोपाल वर्मा को कबीरधाम का कलेक्टर बनाया गया है। वहीं राजेश कुमार अग्रवाल अब जिले में SP की कमान संभालेंगे।

कवर्धा लोहारीडीह हत्याकांड के बाद राजनांदगांव IG ने भी शुक्रवार को ASI कुमार मंगलम और महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा रेंगाखार थाने के निरीक्षक समेत पूरे 23 स्टाफ को लाइन अटैच कर दिया गया है।

Tags

Next Story