जन्मदिन विशेष ये जो मोहब्बत है से जिंदगी के सफर में: 5 लोकप्रिय राजेश खन्ना के गाने

जन्मदिन विशेष ये जो मोहब्बत है से जिंदगी के सफर में: 5 लोकप्रिय राजेश खन्ना के गाने
अभिनय में उनके अपार कौशल ने भारत में अरबों लोगों के दिलों को छू लिया है। न सिर्फ उनकी फिल्में बल्कि उनके सदाबहार गाने आज भी लोकप्रिय हैं।

राजेश खन्ना सबसे सफल अभिनेताओं में से एक थे और उन्हें भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहले सुपरस्टार के रूप में भी जाना जाता है। अभिनय में उनके अपार कौशल ने भारत में अरबों लोगों के दिलों को छू लिया है। न सिर्फ उनकी फिल्में बल्कि उनके सदाबहार गाने आज भी लोकप्रिय हैं। आइए एक नजर डालते हैं उनकी फिल्मों के 5 सबसे लोकप्रिय गानों पर।

1. कटी पतंग से ये जो मोहब्बत है

ये जो मोहब्बत गाना 1971 की मशहूर फिल्म कटी पतंग का है। इस गाने को किशोर कुमार ने गाया था और गाने के बोल आनंद बख्शी ने लिखे थे। गाने के म्यूजिक डायरेक्टर आर.डी.बर्मन हैं।

2. मर्यादा से चुपके से दिल दे दे

चुपके से दिल दे दे 1971 की फिल्म मर्यादा से है। इस गाने को लोकप्रिय जोड़ी लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने गाया था।

3. आप की कसम से जिंदगी के सफर में

जिंदगी के सफर में गाना 1974 में आई फिल्म आप की कसम का है। गाने को किशोर कुमार ने गाया है. संगीत आर डी बर्मन ने दिया है और गीत आनंद बख्शी ने लिखे हैं।

4. नमक हराम से नदिया से दरिया

नदिया से दरिया गाना 1973 में आई फिल्म नमक हराम का है। इस गाने को किशोर कुमार ने गाया है और संगीत आर.डी. बर्मन ने दिया है। गाने के बोल आनंद बख्शी ने लिखे हैं।

5. हाथ मेरे साथी से चल चल चल मेरे साथी

1971 की फिल्म हाथी मेरे साथी से चल चल चल मेरे साथी। गाने को किशोर कुमार ने गाया है और गाने के बोल आनंद बख्शी ने लिखे हैं।

Tags

Next Story