Kota Factory Season 3: जानिए कौन हैं कोटा फैक्‍ट्री के रियल लाइफ 'जीतू भैया'..

Kota Factory Season 3: जानिए कौन हैं कोटा फैक्‍ट्री के रियल लाइफ जीतू भैया..
Kota Factory Season 3: कोटा फैक्ट्री सीजन 3 को रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में सभी कलाकारों ने शानदार काम किया है, सीरीज उन बच्चों के जीवन पर आधारित है जो कोटा शहर में रहकर IIT और JEE के पेपर की तैयारी कर रहे हैं।

Kota Factory Season 3: भारत की सबसे पॉपुलर नेटफ्लिक्स सीरीज में से एक, कोटा फैक्ट्री एक बार फिर जानता के बीच छाने के लिए चुकी है। इस सीरीज की एक खास बात वो ये है की इस सीरीज का हर कैरेक्टर जनता के दिल और दिमाग में छा जाता है और जो सबसे ज्यादा फेवरेट कैरेक्टर है वह जीतू भैया का है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं ये कोटा फैक्‍ट्री के जीतू भैया असली कैरेक्‍टर से लिया गया है।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 को रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में सभी कलाकारों ने शानदार काम किया है, सीरीज उन बच्चों के जीवन पर आधारित है जो कोटा शहर में रहकर IIT और JEE के पेपर की तैयारी कर रहे हैं। इस सीरीज का मेन मोटिव ये बताना है की रीयल में कितनी मेहनत लगती है इस परीक्षा को पास करने में।

कौन है जीतू भईया

राजस्थान का कोटा आज के दौर में इंजीनियरिंग, मेडिकल के छात्रों के लिए नया जीवन प्रदान करने वाला शहर बनाता जा रहा है। आज लाखों की संख्या में लोग वहां जाते हैं और अपनी हाथ की लकीरों को आजमाने की कोशिश में रहते हैं। इसी शहर से कोटा फैक्ट्री के एक्टर जितेंद्र कुमार का भी नाता रहा है। वे भी इसी कोटा शहर में रह कर ही अपनी IIT की तैयारी कर रहे थे, वे IIT भी क्रैक कर चुकें हैं।


कोटा के सबसे प्रसिद्ध कोचिंग सेंटरों में से एक मोशन एजुकेशन के संस्थापक नितिन विजय कहते हैं कि नए जमाने की एडटेक कंपनियां सिर्फ पैसा लगाकर कोटा जैसे बाजार में जीत हासिल नहीं कर सकतीं, क्योंकि शिक्षा की तुलना सिर्फ मूल्यांकन से नहीं की जा सकती। विजय के एक करीबी ने बताया, "जब नेटफ्लिक्स ने नितिन सर के किरदार को नया रूप देना चाहा तो उन्होंने इसे 'भैया' रखने का फैसला किया, क्योंकि छात्रों ने उन्हें बताया कि वह उनके बड़े भाई जैसे हैं।" अब सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है आप जाकर देख सकते हैं।

Tags

Next Story