Saif Ali Khan: सैफ अली खान का टॉलीवुड डेब्यू और बचपन की शरारतों के अनसुने किस्से"

सैफ अली खान का टॉलीवुड डेब्यू और बचपन की शरारतों के अनसुने किस्से
सैफ अली खान ने हाल ही में टॉलीवुड फिल्म 'देवरा' से खलनायक के रूप में डेब्यू किया है। जानिए उनके बचपन की शरारतों के मजेदार किस्से और आने वाली फिल्म में उनके खलनायक किरदार के बारे में

सैफ अली खान बॉलीवुड के एक मशहूर अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन हाल ही में, वह टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले हैं, जहां वह जूनियर एनटीआर अभिनीत फिल्म 'देवरा' में खलनायक की भूमिका निभाते नजर आएं। सैफ के इस कदम को लेकर उनके फैंस में खासा उत्साह है, क्योंकि यह पहली बार होगा जब सैफ दक्षिण भारतीय सिनेमा में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेर रहें। लेकिन फिल्म के प्रमोशन के दौरान, सैफ अली खान ने अपने बचपन से जुड़ी कुछ खास यादें साझा कीं, जो उनकी शरारतों से भरी थीं।

सैफ अली खान का बचपन, एक शरारती बच्चा

सैफ अली खान के फैंस अक्सर उनके रॉयल बैकग्राउंड, फिल्मी करियर और पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाएं करते हैं। लेकिन सैफ का बचपन कैसा था, इसके बारे में शायद कम ही लोग जानते हैं। 'देवरा' के प्रमोशन के दौरान, सैफ ने बताया था कि वह बचपन में बहुत शरारती थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किस्सा साझा करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार उनकी मां की सहेली ने उन्हें ये बताया, जब विमान में छोटा बच्चा इधर-उधर भाग रहा था। इस पर उनकी मां की सहेली ने मजाक में कहा, "कर्म की दृष्टि से, मैं भी अपने जैसे शरारती बच्चों का हकदार हूं। यह सुनकर सैफ हंस पड़े और कहा, "सच में, मैं बहुत शरारती था।" उनकी शरारतें सिर्फ घर में ही नहीं, बल्कि स्कूल में भी चर्चा का विषय रहती थीं। सैफ की मां शर्मिला टैगोर भी कई बार अपने बेटे की शरारतों का जिक्र कर चुकी हैं। एक बार 'कॉफी विद करण' के एपिसोड के दौरान शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया कि सैफ बचपन में कितने शरारती थे।

शरारतों के किस्से, क्लास छोड़कर एयर होस्टेस के साथ घूमना

शर्मिला टैगोर ने 'कॉफी विद करण' शो में सैफ अली खान के बचपन का एक मजेदार किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कि सैफ ने घूमने के लिए क्लास छोड़ देते थे। यह घटना उनकी शरारती प्रवृत्ति को बखूबी दर्शाती है। सैफ को अक्सर पढ़ाई से दूर रहना पसंद था, और वह अक्सर अपनी शरारतों के चलते स्कूल से गैरहाजिर रहते थे। उनकी मां हमेशा उन्हें अच्छे से पढ़ाई करने की सलाह देती थीं, लेकिन सैफ को पढ़ाई के बजाय अपनी मस्ती और शरारतों में दिलचस्पी ज्यादा थी। शर्मिला टैगोर ने यह भी बताया कि सैफ अक्सर किसी न किसी बहाने से स्कूल से छुट्टी लेते थे और अपने दोस्तों के साथ घूमने निकल जाते थे। यह सुनकर शो के होस्ट करण जौहर भी हैरान रह गए थे।

सैफ अली खान का फिल्मी सफर और व्यक्तिगत जीवन

सैफ अली खान का फिल्मी सफर हमेशा से ही चर्चा में रहा है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1993 में फिल्म 'परंपरा' से की थी। हालांकि, उन्हें पहचान 1994 में आई फिल्म 'ये दिल्लगी' और 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' से मिली। इसके बाद सैफ ने 'दिल चाहता है', 'हम तुम', 'लव आज कल' और 'तान्हाजी' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

सैफ अली खान की निजी जिंदगी

सैफ अली खान की निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रही है। उनकी पहली शादी अमृता सिंह से हुई थी, जिनसे उनके दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। सारा आज बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री हैं, जबकि इब्राहिम भी फिल्मों में डेब्यू करने की तैयारी में हैं। सैफ की दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर से हुई, जिनसे उनके दो बेटे तैमूर और जेह हैं। तैमूर और जेह भी मीडिया की चहेती हस्तियों में से एक हैं, और आए दिन उनकी क्यूट तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।

देवरा में खलनायक का किरदार

अब बात करें सैफ अली खान के टॉलीवुड डेब्यू की, तो 'देवरा' एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है, जिसमें जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म का निर्देशन कोराटाला शिवा कर रहे हैं, जो तेलुगु सिनेमा के जाने-माने निर्देशक हैं। सैफ इस फिल्म में खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं, जो उनके फैंस के लिए एक नया और रोमांचक अनुभव है। फिल्म 27 सितम्बर से ही सिनेमा घरों में लग चुकी है। सैफ अली खान ने हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने में दिलचस्पी दिखाई है। 'देवरा' में भी उनका किरदार एक ऐसा ही खलनायक का है, जो दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। सैफ का मानना है कि यह भूमिका उनके करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होगी, क्योंकि इससे उन्हें साउथ इंडस्ट्री में भी पहचान मिलेगी।

Tags

Next Story