India vs New Zealand 1st Test: पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, घरेलू मैदान पर बनाया अब तक का सबसे कम स्‍कोर....

पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, घरेलू मैदान पर बनाया अब तक का सबसे कम स्‍कोर....

India vs New Zealand 1st Test: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम मात्र 46 रन पर ऑलआउट हो गई, जो घरेलू मैदान पर भारत का अब तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले, 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में भारत 75 रन पर सिमट गई थी।

मैच की शुरुआत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया। स्विंग और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को जमने का मौका ही नहीं मिला।

ऋषभ पंत ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 20 रन बनाए, जबकि बाकी बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। यशस्वी जायसवाल ने थोड़ी देर टिकने की कोशिश की, लेकिन 13 रन पर आउट हो गए। विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन अपना खाता भी नहीं खोल सके।

न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए, जबकि विलियम ओरुर्के को 4 विकेट मिले। भारत के इतने कम स्कोर से मैच पर न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत हो गई है, और अब भारत को वापसी के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

घरेलू मैदान पर टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का सबसे कम स्कोर

46 - IND vs NZ, बेंगलुरु, 2024*

62 - NZ v IND, मुंबई, 2021

75 - IND v WI, दिल्ली, 1987

76 - IND v SA, अहमदाबाद, 2008

79 - SA v IND, नागपुर, 2015

Tags

Next Story