शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई की पश्चिम बंगाल में छह स्थानों पर छापेमारी

शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई की पश्चिम बंगाल में छह स्थानों पर छापेमारी
इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में तृणमूल के कई नेताओं के परिसरों पर छापे मार चुका है।

कोलकाता । नौकरी के बदले नकद मामले में गुरुवार सुबह से डोमकल विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस विधायक के आवास पर तलाशी ले रहे सीबीआई अधिकारियों ने संदिग्ध दस्तावेजों से भरे दो बैग बरामद किए हैं। सूत्रों के मुताबिक ये बैग पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में विधायक के आवास के एक गैरेज से बरामद किए गए। फिलहाल सीबीआई की एक टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। इस बीच, सीबीआई ने कूच बिहार जिले में तृणमूल कांग्रेस नेताओं से जुड़े विभिन्न स्थानों पर समानांतर छापेमारी भी शुरू कर दी है।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी फिलहाल कूच बिहार जिले में तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष सजल सरकार से पूछताछ कर रहे हैं, जो अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ संयुक्त रूप से एक निजी बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड) कॉलेज भी चलाते हैं। इस बीच, गुरुवार से राज्य में नए सिरे से केंद्रीय एजेंसी की गतिविधियों को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो गई है।

तृणमूल कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष के अनुसार, नए सिरे से की गई सीबीआई गतिविधियां बुधवार को मध्य कोलकाता में भाजपा की मेगा रैली की विफलता से ध्यान हटाने के लिए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति के बावजूद रैली वस्तुतः एक फ्लॉप शो थी। इसलिए उस फ्लॉप शो से ध्यान भटकाने के लिए केंद्रीय एजेंसी को तैनात किया गया है।''

उस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा कभी भी तृणमूल कांग्रेस की तरह अपनी राजनीति के लिए केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग नहीं करती है, जो विपक्ष को परेशान करने के लिए राज्य पुलिस का उपयोग करती है। "सीबीआई की गतिविधियों का बुधवार को भाजपा की रैली से कोई लेना-देना नहीं है। यह भ्रष्टाचार के प्रति केंद्र सरकार की 'जीरो टॉलरेंस' नीति का प्रतिबिंब है।।

Tags

Next Story