Home > देश > Cyclone Remal Live Updates: पश्चिम बंगाल के तट से आज टकराएगा चक्रवर्ती तूफान रेमल, कई जिलों में अलर्ट जारी

Cyclone Remal Live Updates: पश्चिम बंगाल के तट से आज टकराएगा चक्रवर्ती तूफान रेमल, कई जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग में जानकारी देकर बताया कि चक्रवात रेमल रविवार की रात पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपू पर के बीच से गुजरेगा

Cyclone Remal Live Updates: पश्चिम बंगाल के तट से आज टकराएगा चक्रवर्ती तूफान रेमल, कई जिलों में अलर्ट जारी
X

Cyclone Remal Live Updates: चक्रवर्ती तूफान रेमल तेजी से पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ रहा है, जानकारी यह सामने आ रही है कि आज यह पश्चिम बंगाल के तट से टकराएगा रविवार सुबह खाड़ी दबाव से चक्रवर्ती तूफान से गंभीर चक्रवर्ती तूफान में तब्दील हो गया इसके कारण पश्चिम बंगाल के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है चक्रवात के कारण पश्चिम बंगाल सहित उड़ीसा के तट के इलाके में भी भारी बारिश हो रही है।

मौसम विभाग में जानकारी देकर बताया कि चक्रवात रेमल रविवार की रात पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपू पर के बीच से गुजरेगा इस दौरान 1.5 मीटर लंबी समुद्री लहरें उठ सकती हैं जिसमें पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के निचले तटीय इलाकों में पानी भर सकता है वहीं हवा को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि इसकी गति 110 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हो सकती है जो बीच में इसकी रफ्तार 135 से 140 प्रति घंटा हो सकती है।

कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

वहीं इस चक्रवात के कारण मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना जिलों में 26 से 27 में के बीच रेड अलर्ट जारी किया गया है इस चक्रवात के कारण यहां भारी बारिश हो सकती है।

हवाई अड्डा किया गया बंद

चक्रवाती तूफान के कारण कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट को रविवार दोपहर 12:00 बजे से सोमवार 9:00 तक के लिए बंद कर दिया गया है इसके चलते 395 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस सीजन में बंगाल की खाड़ी में बनने वाला यह पहला प्री मानसून चक्रवात है इसका नाम ओमान ने दिया है रेमल अरबी शब्द है इसका मतलब रेत होता है।

Updated : 26 May 2024 7:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top