Delhi Riots Case: उमर खालिद की जमानत अर्जी खारिज,दिल्ली में हुए दंगे के आरोपी हैं खालिद

Delhi Riots Case: उमर खालिद की जमानत अर्जी खारिज,दिल्ली में हुए दंगे के आरोपी हैं खालिद
उमर खालिद 2020 के दिल्ली दंगों से जुड़े यूएपीए मामले में आरोपी हैं। उन्होंने इस मामले में नियमित जमानत की मांग की।

Delhi Riots Case: दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने पूर्व जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद की जमानत याचिका खारिज कर दी है। उमर खालिद 2020 के दिल्ली दंगों से जुड़े यूएपीए मामले में आरोपी हैं। उन्होंने इस मामले में नियमित जमानत की मांग की। उमर खालिद 2020 के दिल्ली दंगों से जुड़े यूएपीए मामले में आरोपी हैं। उन्होंने इस मामले में नियमित जमानत की मांग की। यह उनकी दूसरी जमानत अर्जी थी।

खालिद ने मामले में देरी और अन्य आरोपियों के साथ समानता के आधार पर नियमित जमानत की मांग की थी। विशेष न्यायाधीश समीर बाजपेयी ने 13 मई को उनकी जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। दिल्ली पुलिस के विशेष लोक अभियोजक ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए इसे "तुच्छ और आधारहीन" बताया था।

उमर खालिद के वकील ने दावा किया था कि दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में उमर खालिद के खिलाफ कोई आतंकी आरोप नहीं लगाया गया था और उसका नाम केवल दस्तावेज़ में दोहराया गया था। उन्होंने आगे तर्क दिया कि उनका नाम दोहराने से झूठ सच नहीं बन जाता। खालिद के वकील ने अपने मुवक्किल के खिलाफ शातिर मीडिया ट्रायल का भी आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद पर 2020 में 23 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाने का आरोप लगाया है, जिसके कारण कथित तौर पर दंगे हुए।

Tags

Next Story