IND-C vs PAK-C LIVE Score, WCL 2024 Final LIVE: युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया बनी चैंपियन, फाइनल में पाकिस्तान को हराया

IND-C vs PAK-C LIVE Score, WCL 2024 Final LIVE: युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया बनी चैंपियन, फाइनल में पाकिस्तान को हराया
भारत ने बर्मिंघम की पिच पर भी संघर्ष किया है, जहां उसने अपने चार मैचों में से सिर्फ दो में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने इस मैदान पर अपने पांच मैचों में से सिर्फ एक में हार का सामना किया है। भारत इंग्लैंड में टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से नहीं रहा है।

IND-C vs PAK-C LIVE Score, WCL 2024 Final LIVE: भारत बनाम पाकिस्तान लाइव स्कोर, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स फाइनल: शनिवार को बर्मिंघम में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के फाइनल में पाकिस्तान चैंपियंस ने भारत चैंपियंस के खिलाफ 20 ओवर में 156/6 का स्कोर बनाया।

शोएब मलिक (41) ने शीर्ष स्कोरर की भूमिका निभाई, जिससे पाकिस्तान ने 156/6 का स्कोर बनाया और भारत को 157 रनों का लक्ष्य दिया। भारत की ओर से गेंदबाजी विभाग में अनुरीत सिंह ने तीन, विनय कुमार, पवन नेगी और इरफान पठान ने एक-एक विकेट लिया। सेमीफाइनल में, रॉबिन उथप्पा ने 35 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान युवराज ने अपने तूफानी अर्धशतक से समय को पीछे मोड़ दिया, जिससे भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई। दूसरी ओर, यूनिस खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम अपने अंतिम ग्रुप गेम में हारने से पहले लगातार चार मैच हारकर तालिका में दूसरे स्थान पर रही।

इसके बाद उन्होंने WCL टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में जगह बनाई। यह दूसरी बार होगा जब टूर्नामेंट में भारतीय चैंपियन का सामना पाकिस्तान चैंपियन से होगा। पिछले सप्ताह बर्मिंघम में हुए ब्लॉकबस्टर मुकाबले में पाकिस्तान शीर्ष पर रहा था, जहां कामरान अकमल, शरजील खान और सोहैब मकसूद ने अपने-अपने अर्धशतक जड़कर टीम को 68 रनों से जीत दिलाई थी। पाकिस्तान ने 244 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके बाद शोएब मलिक और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट चटकाए और भारत को नौ विकेट पर 175 रनों पर रोक दिया।

भारत ने बर्मिंघम की पिच पर भी संघर्ष किया है, जहां उसने अपने चार मैचों में से सिर्फ दो में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने इस मैदान पर अपने पांच मैचों में से सिर्फ एक में हार का सामना किया है। भारत इंग्लैंड में टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से नहीं रहा है, अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहा, जिसमें सिर्फ छह टीमें शामिल थीं। उन्होंने अपने पहले दो मैच जीते, इसके बाद लगातार तीन मैच हारकर चौथे स्थान पर आ गए, लेकिन यह उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए काफी था, जहां उनका सामना शीर्ष रैंकिंग वाले ऑस्ट्रेलिया चैंपियन से हुआ।

Tags

Next Story