Modi 3.0 Cabinet:नरेन्द्र मोदी के साथ करीब ये 65 मंत्री ले सकते हैं शपथ, जाने मंत्रियों के नाम

Modi 3.0 Cabinet:नरेन्द्र मोदी के साथ करीब ये 65 मंत्री ले सकते हैं शपथ, जाने मंत्रियों के नाम
नामों पर अटकलों के बीच, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने रविवार को पुष्टि की कि उसके दो नवनिर्वाचित सांसद भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने वाले हैं वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ लेंगे।

Modi 3.0 Cabinet: ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह से पहले नवनिर्वाचित सांसदों के नाम चर्चा में हैं और दावा किया जा रहा है कि उन्हें मोदी कैबिनेट 3.0 में जगह मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज के समारोह में 30 सांसदों के मंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है।

नामों पर अटकलों के बीच, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने रविवार को पुष्टि की कि उनके दो नवनिर्वाचित सांसद भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने वाले हैं पूर्व टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने सोशल मीडिया पोस्ट में नवनिर्वाचित सांसदों राम मोहन नायडू किंजरापु और चंद्रशेखर पेम्मासानी को नई एनडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में पुष्टि किए जाने पर बधाई दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभावित मंत्री

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक राज्य के तीन नेता आज मंत्री पद की शपथ लेंगे। इन तीनों में से एक कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडी(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी हैं। दो अन्य नेताओं के नामों की पुष्टि होना अभी बाकी है।

जेयू(यू) सांसद

रिपोर्ट्स के अनुसार, ललन सिंह, संजय कुमार झा, राम नाथ ठाकुर, सुनील कुमार और कौशलेंद्र कुमार को मंत्री पद मिलने की उम्मीद है। एनडीए के अन्य नेता जिनके नाम सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं अन्य गठबंधन सहयोगियों में चिराग पासवान, अनुप्रिया पटेल (अपना दल पार्टी की प्रमुख), जयंत चौधरी (राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख) और जीतन राम मांझी (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख) शामिल हैं। एनडीए सरकार में शामिल हो सकते हैं

भाजपा सांसद

जिन भाजपा नेताओं को मंत्रालय मिलने की संभावना है, उनमें राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, अमित शाह, डीके अरुणा, डी अरविंद, बसवराज बोम्मई, बिप्लब देव, सुरेश गोपी, पीयूष गोयल, प्रतापराव जाधव, संजय जायसवाल, प्रहलाद जोशी, गोविंद करजोल, पीसी मोहन, बिजुली कलिता मेधी, ​​धर्मेंद्र प्रधान, जितिन प्रसाद, दग्गुबाती पुरंदेश्वरी, नित्यानंद राय, एटाला राजेंद्र, किशन रेड्डी, किरन रिजिजू, राजीव प्रताप रूडी, मनमोहन सामल, बंदी संजय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जुगल किशोर शर्मा, गजेंद्र सिंह शेखावत, दुष्यंत सिंह, जितेंद्र सिंह, सर्बानंद सोनोवाल और शांतनु ठाकुर शामिल हैं।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले नरेंद्र मोदी अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर नए मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राष्ट्रपति भवन में शाम 5 बजे से अतिथियों का पहुंचना शुरू हो जाएगा तथा शपथ ग्रहण समारोह 7:15 बजे शुरू होगा।

Tags

Next Story