Om Birla News: 'मंत्री जी हाथ जेब से बाहर निकाल कर आया करो, ओम बिरला ने सदन में हाथ डालने पर मंत्री को लगाई फटकार

Om Birla News: मंत्री जी हाथ जेब से बाहर निकाल कर आया करो, ओम बिरला ने सदन में हाथ डालने पर मंत्री को लगाई फटकार
एक वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंत्री से कह रहे हैं, "मंत्री जी हाथ जेब से बाहर (मंत्री जी, कृपया जेब से हाथ बाहर निकालें)"। इसके बाद बिरला ने सभी सदस्यों से अनुरोध किया कि सदन के अंदर रहते हुए वे जेब में हाथ न डालें।

Om Birla News: नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र में सत्तारूढ़ सरकार और विपक्ष के सदस्यों के बीच टकराव देखने को मिला है। यहां तक ​​कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी बहस करने या अनुचित व्यवहार के लिए किसी सदस्य को डांटने से नहीं बच पाए हैं। गुरुवार को निचले सदन में भी ऐसा ही एक मामला देखने को मिला, जब स्पीकर बिरला ने सदन में सत्तारूढ़ सरकार के एक सदस्य और एक मंत्री को "जेब में हाथ डालने" के लिए डांटा।

मंत्री जी जेब से हांथ बाहर निकालिए

अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंत्री से कह रहे हैं, "मंत्री जी हाथ जेब से बाहर निकालिए।" इसके बाद बिरला ने सभी सदस्यों से अनुरोध किया कि वे सदन के अंदर रहते हुए अपने हाथ जेब में न डालें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि यदि कोई सदस्य बोल रहा है तो सामने बैठा सदस्य उठकर पीछे न बैठे, ताकि बोलने वाले सदस्य को बाधा न पहुंचे।

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के बीच हुई नोकझोंक

इस वीडियो में बिरला की टिप्पणी के बाद स्पष्टीकरण देने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति की आवाज भी सुनाई दी। हालांकि, वीडियो में यह नहीं दिखाया गया कि लोकसभा अध्यक्ष ने किस मंत्री को डांटा। दो दिनों में यह दूसरी बार है जब आम तौर पर शांत रहने वाले लोकसभा अध्यक्ष सदन के अंदर किसी सांसद को सही करने की कोशिश करते नजर आए। 24 जून को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के बीच हुई नोकझोंक वायरल हुई थी।

वीडियो में ओम बिरला टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से बजट पर बोलते समय पिछली घटनाओं के बारे में बात न करने और अपने भाषण में केवल मौजूदा बजट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते नजर आ रहे हैं। अभिषेक बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा, ''तो फिर आपको तब कोई दिक्कत क्यों नहीं होती जब कोई नेहरू जी पर बोलता है और 60 साल पुरानी बातें करता है।'' बनर्जी ने आगे कहा कि अगर वह नोटबंदी (जो 2016 में हुई थी) पर बोलते हैं तो स्पीकर को दिक्कत होती है।

Tags

Next Story