Modi 3.0 Cabinet: फोन नहीं इस तरीके से सांसदों को मिली मंत्री बनने की सूचना हुआ बड़ा खुलासा

Modi 3.0 Cabinet: फोन नहीं इस तरीके से सांसदों को मिली मंत्री बनने की सूचना हुआ बड़ा खुलासा
नामों पर अटकलों के बीच, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने रविवार को पुष्टि की कि उसके दो नवनिर्वाचित सांसद भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने वाले हैं वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ लेंगे।

Modi 3.0 Cabinet: ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह से पहले नवनिर्वाचित सांसदों के नाम चर्चा में हैं और दावा किया जा रहा है कि उन्हें मोदी कैबिनेट 3.0 में जगह मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज के समारोह में 30 सांसदों के मंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है।

नामों पर अटकलों के बीच, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने रविवार को पुष्टि की कि उनके दो नवनिर्वाचित सांसद भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने वाले हैं पूर्व टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने सोशल मीडिया पोस्ट में नवनिर्वाचित सांसदों राम मोहन नायडू किंजरापु और चंद्रशेखर पेम्मासानी को नई एनडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में पुष्टि किए जाने पर बधाई दी

पर आपको पता है कि किसी सांसद को जब मंत्री पद का आफर या फिर उसे मंत्री पद के लिए चयनित किया जाता है तो उसके लिए एक मंत्री को किन प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंत्री बनने के लिए फ़ोन नहीं इस तरह का अपॉइंटमेंट लेटर आता है।

पत्र में क्या लिखा होता है

उदाहरण के तौर पर जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार केंद्रीय मंत्री बनने जा रहे हैं. उन्हें मंत्रिमंडल सचिव की तरफ से आज शाम कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने का आमंत्रण पत्र मिला है। शेखावत तीसरी बार मंत्री बनेंगे।

Tags

Next Story