प्रधानमंत्री मोदी रोड शो के बाद मिले रवीन्द्र मांझी से

प्रधानमंत्री मोदी रोड शो के बाद मिले रवीन्द्र मांझी से
रवीन्द्र मांझी के परिवार से मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। उनका रोड शो शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री का अयोध्याधाम में तीन घंटे रुकने का कार्यक्रम है।

अयोध्या । प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी शनिवार को अयोध्या में रोड शो के बाद रवीन्द्र मांझी के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने रवीन्द्र मांझी को 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने निषाद परिवार से मिलकर देश को सामाजिक समरसता का संदेश देने का काम किया है। रवीन्द्र मांझी के परिवार से मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। उनका रोड शो शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री का अयोध्याधाम में तीन घंटे रुकने का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री मोदी का हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी समेत अन्य लोगों ने स्वागत किया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से अयोध्याधाम के लिए पहली वाणिज्यिक उड़ान आज महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेगी। इसे लेकर पायलट इन कमांड कैप्टन आशुतोष शेखर पहुंचेंगे। आशुतोष शेखर का परिवार कई पीढ़ियों से अयोध्याधाम के श्री रामवल्लभाकुंज जानकी स्थान का अनुयायी है।

इंडिगो की यह उड़ान दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दोपहर बाद 2:40 बजे रवाना होगी और 4:00 बजे अयोध्या पहुंचेगी। इससे पहले परीक्षण के तौर पर तो विमान अयोध्या के एयरपोर्ट पर उतरे हैं, लेकिन यात्रियों को लेकर अयोध्या जाने वाली यह पहली उड़ान होगी। आशुतोष शेखर के को- पायलट के रूप में निखिल बक्शी होंगे। यह फ्लाइट कितने सीटर होगी, यह अभी साफ नहीं हो सका है।

धार्मिक ग्रंथों में यह वर्णन है कि लंका पर विजय के बाद पहला 'पुष्पक' विमान अयोध्या की धरती पर भगवान रामचंद्रजी को लेकर उतरा था। अब उनके भक्तों को लेकर शनिवार को पहला विमान उतरेगा। अयोध्याधाम में भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मंदिर के उद्घाटन से पहले ही कोलकाता से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सीधी फ्लाइट की घोषणा की है। एयरलाइन कंपनी ने कहा कि वह 17 जनवरी से अयोध्या से कोलकाता के बीच सीधी उड़ान शुरू करेगी। इसके साथ ही अयोध्या से बेंगलुरु के बीच भी उड़ान शुरू हो जाएगी।

बयान के मुताबिक, एयरलाइन शनिवार को अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ ही अयोध्या और दिल्ली के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा। कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अंकुर गर्ग ने कहा, 'हमारे नेटवर्क में महत्वपूर्ण केंद्रों के रूप में बेंगलुरु और कोलकाता अयोध्या के प्रवेश द्वार के रूप में काम करेंगे। इससे दक्षिण भारत और पूर्वी भारत के तीर्थयात्रियों को सीधे यहां आने की सुविधा मिलेगी।' उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए कोलकाता सबसे सुविधाजनक और करीबी एयरपोर्ट है।

Tags

Next Story