Shivraj Singh Chouhan: कृषि मंत्री बनते ही एक्शन में शिवराज, बनाया 100 दिनों का प्लान, इन प्रस्तावों पर दी मंजूरी

Shivraj Singh Chouhan: कृषि मंत्री बनते ही एक्शन में शिवराज, बनाया 100 दिनों का प्लान, इन प्रस्तावों पर दी मंजूरी
उन्होंने कहा कि किसानों को गुणवत्तापूर्ण खाद, बीज और अन्य इनपुट की उपलब्धता प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित की जानी चाहिए।

Shivraj Singh Chouhan: भोपाल। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्रालय की 100 दिवसीय कार्ययोजना पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की। कृषि मंत्री चौहान ने अधिकारियों से कहा कि वे अपना पूरा ध्यान किसान-उन्मुखी कार्यों पर लगाएं, ताकि प्रधानमंत्री के संकल्प के अनुरूप तेजी से काम हो सके। उन्होंने कहा कि किसानों को गुणवत्तापूर्ण खाद, बीज और अन्य इनपुट की उपलब्धता प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित की जानी चाहिए।

कृषि मंत्री ने कहा कि इस संबंध में किसानों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए और इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश में कृषि उत्पादन और उत्पादकता बढ़े, इसके लिए ठोस कार्ययोजना लागू करने की जरूरत है, ताकि देश दुनिया के अन्य देशों को गुणवत्तापूर्ण कृषि उत्पाद निर्यात कर सके और घरेलू जरूरतों को भी पूरा कर सके।

बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों ने विभागवार योजनाओं का प्रस्तुतीकरण दिया। बैठक में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री रामनाथ ठाकुर और भागीरथ चौधरी, कृषि सचिव मनोज आहूजा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Next Story