Lok Sabha Chunav Results 2024: इन राज्यों ने बिगाड़ा बीजेपी का खेल, पीएम मोदी के भाषण में नहीं दिखी वो चमक, काम नहीं आई रणनीति

Lok Sabha Chunav Results 2024: इन राज्यों ने बिगाड़ा बीजेपी का खेल, पीएम मोदी के भाषण में नहीं दिखी वो चमक, काम नहीं आई रणनीति
पीएम मोदी के भाषणों में वो चमक, वो गुर्राहट, वो तेज नहीं दिखा, भावनात्कम अंदाज में पीएम जय जगन्नाथ के उद्घोष से शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने कहा कि "यह मेरी मां के जाने के बाद पहला चुनाव है। लेकिन मेरे देश की माताओं-बहनों ने कभी मुझे मेरी मां की कमी महसूस नहीं होने दी। आज का दिन भावुक करने वाला है।

Lok Sabha Chunav Results 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav Results 2024) के नतीजे बीते मंगलवार को देश को सामने आ गए, जिसमें बीजेपी के गठबंधन वाले (एनडीए) ने 292 सीटों पर जीत हांसिल की है तो विपक्षी इंडिया गठबंधन ने 233 सीटें जीतीं है। बीजेपी ने बहुमत के आंकड़े को तो पार कर लिया है, बीजेपी जिन राज्यों के ऊपर जीत का दम भर रही थी। उन्हीं राज्यों ने बीजेपी का खेल बिगाड़ दिया है। आगे बीजेपी सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश करने की कवायद में है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी का किरदार देखने लायक होगा कि वे क्या बीजेपी के साथ जा रहे हैं या फिर इंडिया गठबंधन के साथ।

लेकिन इन सबके बीजेपी को इस बार का लोकसभा चुनाव और उसके नतीजों ने हिला के रख दिया है। जिस तरह से बीते 3 जून को एक्जिट पोल आए उसमें तो बीजेपी 380 सीटों के पार पहुंचती हुई दिख रही थी पर असल नतीजों ने एक्जिट पोल से इतर कहानी बयां की। यूपी, हर‍ियाणा, महाराष्‍ट्र और राजस्‍थान से जितनी उम्मीदें बीजेपी ने लगाई थीं उतनी सीटों पर बीजेपी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। बीजेपी के कई बड़े मंत्री इस बार चुनाव में मूंह की खानी पड़ी है। चाहे वो स्मृति ईरानी हो या अजय कुमार मिश्रा हो या फिर अर्जून मुंडा हों। इन सभी को हार का सामना करना पड़ा है। इन सभी के बीच पीएम मोदी 292 सीटों के साथ जीत कर दिल्ली के बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे और बीजेपी नेताओं कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

पीएम मोदी के भाषण में नहीं दिखी वो चमक

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के भाषणों में वो चमक, वो गुर्राहट, वो तेज नहीं दिखा, भावनात्मक अंदाज में पीएम जय जगन्नाथ के उद्घोष से शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने कहा कि "यह मेरी मां के जाने के बाद पहला चुनाव है। लेकिन मेरे देश की माताओं-बहनों ने कभी मुझे मेरी मां की कमी महसूस नहीं होने दी। आज का दिन भावुक करने वाला है।

"मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी विरोधी एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए जितनी इस लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जीतीं हैं,इतनी गर्मी में भी आपके द्वारा बहाया गया पसीना मुझे काम करने की प्रेरणा देता है। तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का अध्याय लिखेगा।

Tags

Next Story