LOK SABHA ELECTION 2024: राहुल गांधी जी 1 लाख दो, कांग्रेस मुख्यालय में पैसे मांगने पहुंची महिलाएं देखें वीडियो

LOK SABHA ELECTION 2024: राहुल गांधी जी 1 लाख दो, कांग्रेस मुख्यालय में पैसे मांगने पहुंची महिलाएं देखें वीडियो
कांग्रेस कार्यालय में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन द्वारा 43 सीटें जीतने और भाजपा को 33 सीटें मिलने के एक दिन बाद महिलाएं पहुंचीं।

LOK SABHA ELECTION 2024: लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मुस्लिम महिलाएं कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं और पार्टी का 'गारंटी कार्ड' लेकर पहुंचीं, जिसमें लोगों को एक लाख रुपये और रोजगार समेत कई अन्य वादे किए गए हैं। कांग्रेस कार्यालय के बाहर फॉर्म लेकर इंतजार करती दिखीं महिलाएं कहती हैं कि वे किसी के द्वारा फॉर्म स्वीकार किए जाने का इंतजार कर रही हैं।

कांग्रेस कार्यालय में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन द्वारा 43 सीटें जीतने और भाजपा को 33 सीटें मिलने के एक दिन बाद महिलाएं पहुंचीं। कांग्रेस ने अकेले 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा को 240 सीटें मिलीं। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान कई वादे किए थे और उनमें से एक वादा महिलाओं को एक लाख रुपये देने का भी था, ऐसा दावा कांग्रेस कार्ड के साथ दिखीं महिलाओं ने किया।

तस्लीम नाम की महिला ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर न्यूज चैनल के रिपोर्टर से बात करते हुए कार्ड दिखाया और कहा कि कार्यालय के लोगों ने उनसे कहा कि फॉर्म में बूथ (मतदान केंद्र) नंबर होना चाहिए। हालांकि, कार्यालय में मौजूद अन्य महिलाओं ने कहा कि उन्हें फॉर्म नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वे कार्यालय के बाहर इंतजार कर रही हैं, लेकिन उन्हें फॉर्म नहीं दिए गए। महिलाओं ने दावा किया कि कांग्रेस गारंटी कार्ड में घर की महिला मुखिया को 1 लाख रुपए देने का वादा किया गया है।

बेंगलुरु में भी ऐसी ही घटना

रिपोर्ट के अनुसार, 1 जून को कर्नाटक के बेंगलुरु में राजभवन रोड पर स्थित जनरल पोस्ट ऑफिस (GPO) के बाहर कई बुर्का पहनी महिलाएं पहुंची थीं। उन्होंने बताया कि वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सेवाओं की तेज डिलीवरी के वादे के बारे में बताए जाने के बाद इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक खाते खुलवाने के लिए डाकघर आई थीं। मुख्य पोस्टमास्टर ने कहा कि महिलाएं अफवाहों में फंस गई थीं और ऐसे किसी भी खाते में पैसे नहीं बांटे जाएंगे। हालांकि, खाता खुलवाने के लिए कई दिनों तक भीड़ लगी रही।

Tags

Next Story