Lucknow Airport: 18 यात्रियों को लखनऊ एयरपोर्ट पर छोड़ उड़ गई इंडिगो की फ्लाइट

Lucknow Airport: 18 यात्रियों को लखनऊ एयरपोर्ट पर छोड़ उड़ गई इंडिगो की फ्लाइट
Lucknow Airport: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 18 यात्रियों को छोड़कर उड़ गई फ्लाइट|

Lucknow Airport: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है। देहरादून से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट ने 18 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया और उड़ान भर ली। जब यात्रियों को इस बात की जानकारी हुई तो वे स्तब्ध रह गए और उन्होंने एयरपोर्ट पर हंगामा किया। ये सभी यात्री अपने टिकट के रिफंड की मांग कर रहे थे। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी में हड़कंप मच गया। यह घटना मंगलवार को घटी।

पूरा मामला

देहरादून से लखनऊ आने वाली फ्लाइट में देरी हो गई, जिसके कारण लखनऊ से वाराणसी जाने वाली कनेक्टिंग फ्लाइट ने इंतजार किए बिना उड़ान भर ली। जब ये यात्री शाम करीब सात बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट पहले ही निकल चुकी है। इससे यात्रियों में नाराजगी फैल गई और उन्होंने चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि पहले तो देहरादून से उनकी फ्लाइट लेट हुई और फिर लखनऊ से उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट उनके आने से पहले ही रवाना कर दी गई।

सोशल मिडिया पर वीडियो वायरल

लखनऊ में फ्लाइट न मिलने से नाराज यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इंडिगो स्टाफ मौके पर पहुंचकर यात्रियों को समझाने की कोशिश करने लगा। इसी बीच किसी ने इंडिगो स्टाफ और यात्रियों के बीच हो रही बहस का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में यात्री कह रहे हैं कि देहरादून की फ्लाइट की लैंडिंग में देरी हुई तो उसमें उनकी क्या गलती है।

पहले भी सामने आए हैं ऐसे मामले

इससे पहले गोरखपुर से दिल्ली जा रही फ्लाइट को लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया था। एयरलाइंस ने यात्रियों को टिकट का पैसा रिफंड करने की पेशकश की थी। यह घटना इसी साल अप्रैल में घटी थी। यात्रियों ने मांग की थी कि उन्हें दूसरे विमान से दिल्ली भेजा जाए। काफी समझाने-बुझाने के बाद वे इसके लिए तैयार हुए। गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके कारण एटीसी ने उसे लखनऊ में उतरने के निर्देश दिए थे।

Tags

Next Story