वॉशिंगटन के रेस्टोरेंट के बाहर हुए हमले में,भारतीय मूल के युवक की मौत

वॉशिंगटन के रेस्टोरेंट के बाहर हुए हमले में,भारतीय मूल के युवक की मौत
संघीय सरकार के लिए एक प्रमुख प्रौद्योगिकी और समाधान विश्लेषण प्रदाता थे। तनेजा ने वर्जीनिया विश्वविद्यालय, जॉर्ज मेसन विश्वविद्यालय और जॉर्ज वाशिंगटन विश्वविद्यालय से स्नातक किया।

वाशिंगटन में हमले के बाद भारतीय मूल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक रेस्तरां के बाहर झगड़े के दौरान कथित तौर पर सिर पर चोट लगने से 41 वर्षीय विवेक चंदर तनेजा की मौत हो गई। उन्होंने वर्जीनिया में एक कार्यकारी के रूप में काम किया।अधिकारियों ने हमले की रिपोर्टों का जवाब दिया, और गंभीर चोटों के साथ तनेजा को खोजने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। वे उसे अस्पताल ले गए, लेकिन वह बच नहीं पाया। तनेजा की मौत को पुलिस ने 'हत्या' करार दिया था।

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि, एक सीसीटीवी कैमरे ने संदिग्ध को कैद कर लिया। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की होमिसाइड ब्रांच तनेजा की हत्या के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान करने और उसका पता लगाने में जनता की तनेजा डायनामो टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष और सह-संस्थापक थे। एनबीसी वाशिंगटन के अनुसार, कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह संघीय सरकार के लिए एक प्रमुख प्रौद्योगिकी और समाधान विश्लेषण प्रदाता थे। तनेजा ने वर्जीनिया विश्वविद्यालय, जॉर्ज मेसन विश्वविद्यालय और जॉर्ज वाशिंगटन विश्वविद्यालय से स्नातक किया। मदद मांग रही है।

पुलिस द्वारा किसी को भी $ 25,000 तक का इनाम दिया जा रहा है जो जानकारी प्रदान कर सकता है जो कोलंबिया जिले में किए गए प्रत्येक हत्या में शामिल संदिग्ध (ओं) की गिरफ्तारी की ओर जाता है।जिस किसी को भी तनेजा के मामले की जानकारी है, उससे आग्रह किया गया है कि वह पुलिस को 202-727-9099 पर कॉल करे। 50411 पर टेक्स्ट मैसेज भेजकर विभाग की टेक्स्ट टिप लाइन पर भी गुमनाम जानकारी सबमिट की जा सकती है।

इस साल अमेरिका में भारतीय मूल के कई अन्य लोगों की मौत हुई है, जिनमें से ज्यादातर छात्र हैं। जॉर्जिया के लिथोनिया में एमबीए के छात्र विवेक सैनी पर जूलियन फॉल्कनर नाम के एक बेघर व्यक्ति ने बेरहमी से हमला किया और उसकी हत्या कर दी। दिल दहला देने वाली यह घटना कैमरे में कैद हो गई।पर्ड्यू में ही पढ़ाई करने वाले भारतीय मूल के डॉक्टरेट छात्र समीर कामथ इस सप्ताह मृत पाए गए। 23 वर्षीय की मौत कथित तौर पर सिर में खुद को लगी गोली लगने से हुई।

Tags

Next Story