जापान में एयरपोर्ट पर दो विमानों की टक्कर मामले में जांच शुरू

जापान में एयरपोर्ट पर दो विमानों की टक्कर मामले में जांच शुरू
हवाई यातायात नियंत्रण अफसरों तथा विमानों के पायलटों के बीच हुई बातचीत के आधार पर जांच कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि विमानों के टकराने की वजह क्या थी।

टोक्यो । जापान के हानेडा हवाई अड्डे पर दो विमानों की टक्कर के बाद लगी आग मामले में बुधवार को परिवहन अधिकारियों और पुलिस ने अलग-अलग जांच शुरू कर दी है। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी। परिवहन सुरक्षा अधिकारी हवाई यातायात नियंत्रण अफसरों तथा विमानों के पायलटों के बीच हुई बातचीत के आधार पर जांच कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि विमानों के टकराने की वजह क्या थी।

पुलिस ने भी संभावित लापरवाही की जांच शुरू कर दी है। टोक्यो पुलिस ने कहा कि जापान एयरलाइंस का यात्री विमान एयरबस ए-350 था, जिसने साप्पोरो शहर के पास शिन चिटोस हवाई अड्डे से हानेडा के लिए उड़ान भरी थी। तटरक्षक विमान सोमवार को क्षेत्र में आए भीषण भूकंप से प्रभावित निवासियों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए निगाटा की ओर जाने वाला था।जापान परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा है कि जांचकर्ता दोनों विमानों के पायलटों और अधिकारियों के साथ-साथ हवाई यातायात नियंत्रण के अफसरों से पूछताछ करने की योजना बना रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि दोनों विमान एक साथ रनवे पर कैसे पहुंचे।

Tags

Next Story