9/11 Video: अमेरिका में हुए 9/11 हमले का वीडियो हुआ वायरल, वीडियो में दिखी लोगों की भावनाएं

अमेरिका में हुए 9/11 हमले का वीडियो हुआ वायरल, वीडियो में दिखी लोगों की भावनाएं
9/11 Video: अमेरिका में 11 सितम्बर 2001 को हुए हमले की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिसमें लोगों की दुर्लभ भावनाएं भी साफ दिखाई दे रही हैं।

9/11 Video: अमेरिका के न्यूयॉर्क में 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद पूरे अमेरिका में दहशत का माहौल हो गया था। 11 सितंबर की सुबह अल-क़ायदा के आतंकवादियों ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला कर दिया था। जिसकी वजह से देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग चंद मिनटों में तबाह हो गई थी। उस दिन अल कायदा आतंकवादियों की कुल संख्या 19 थी।

9/11 के दिन आतंकवादियों ने किया था हमला

11 सितम्बर 2001 की सुबह जब अमेरिकी सो कर उठे तो उन्हें पता भी नहीं था कि उनके साथ क्या होने वाला है। उस समय न्यूयार्क शहर अपनी रोज की जिंदगी की तरह ही आराम से चल रहा था तभी कुछ ऐसा हुआ कि पूरा शहर अँधेरे में छा गया। उस दिन दो अपहृत विमानों ने ट्विन टावर्स पर हमला किया और इसे धूल के गुबार में बदल दिया। 19 अल कायदा आतंकवादियों ने चार वाणिज्यिक यात्री जेट वायुयानों का अपहरण कर लिया था। यह मंजर इतना भयानक था कि आज लोग लोग उसको सोच कर पूरी तरह काँप जाते हैं।

वीडियो में रिकॉर्ड हुई स्थिति

उस दिन की पूरी स्थिति को अपनी आँखों से देखनी वाली एक लड़की ने इस घटना को फिल्माया है। जिसे हाल ही में एक कैमकॉर्डर मिला था। दरअसल यह वीडियो उस समय न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय की छात्रा कैरोलिन ड्रीस ने रिकॉर्ड किया था। उस दिन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में दुर्घटनाग्रस्त हुए पहले विमान की आवाज़ सुनकर ड्रीस और उसकी रूममेट जाग गईं। फिर जैसे ही वीडियो स्टार्ट होता है उसमें दिखाया जाता है कि उत्तरी टॉवर से गहरा काला धुआं निकल रहा है। फ़ुटेज में ड्रीस यह कह रही है कि वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में अभी एक बम फटा है। जोकि एकदम अविश्वसनीय है। क्योंकि वो और उसकी रूममेट यह समझने की कोशिश कर रहे थे कि उन्होंने क्या देखा। यह व्हाइट हाउस के लिए एक चुनौती थी।

वीडियो में दिखी लोगों की भावनाएं

उस दिन पूरी स्थिति को समझने के लिए ड्रीस अपनी रूममेट के साथ सड़क पर आती है। तभी दोनों ने देखा कि लोग हमेशा की तरह अपना कामकाज कर रहे थे। उन्हें सड़कों पर असुरक्षित महसूस हुआ और वे अपने अपार्टमेंट में वापस आ गए। जब वे खिड़की के पास बैठ कर एप्पल जूस पी रहे थे तभी लोगों ने टावरों को मलबे में तब्दील होते हुए देखा, यह नजर पूरी तरह से एक डरावनी फिल्म जैसी थी। इस बात को उन्होंने खुद कबूल किया है।

Tags

Next Story