Varanasi News: काशी विश्वनाथ में अरघा में श्रद्धालुओं के गिरने को लेकर हुई कार्रवाई, 8 पुलिसकर्मी निलंबित

काशी विश्वनाथ में अरघा में श्रद्धालुओं के गिरने को लेकर हुई कार्रवाई, 8 पुलिसकर्मी निलंबित

काशी विश्वनाथ में अरघा में श्रद्धालुओं के गिरने को लेकर हुई कार्रवाई

Varanasi News : उत्तरप्रदेश। काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) में ड्यूटी करने वाले 8 पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। बीते दिनों अरघा में श्रद्धालु गिर गए थे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल था। प्रारंभिक जांच में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी के दौरान लापरवाही सामने आई थी। इसे देखते हुए लापरवाही बरतने वाले 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

सोमवार को मंदिर के अरघा में एक महिला श्रद्धालु गिर गई थी। निलंबन आदेश में कहा गया है कि, सोमवार को सप्तऋषि आरती के दौरान अचानक भीड़ बढ़ गई थी। इस दौरान एक महिला बाबा विश्वनाथ को स्पर्श करने के दौरान अरघा में गिर गई थी। मामले की जांच किये जाने पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई। इसके चलते एक उप निनीक्षक, एक पुरुष आरक्षी समेत तीन महिला आरक्षी को निलंबित कर दिया गया है।

पाया गया कि, मोके पर तैनात पुलिस कर्मी लोगों की भीड़ को मैनेज करने में असफल रहे। महिला के अरघे में गिरने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद जब लोगों से सवाल उठाये तो पुलिस वालों पर कार्रवाई की गई।

बता दें कि, विश्वप्रसिद्ध काशी विश्वनाथ में हर दिन हजारों भक्त आते हैं। ऐसे में भीड़ को मैनेज न कर पाना बड़े हादसे का कारण हो सकता है। इस तरह की गलती दोबारा न हो इसके एक्शन जरुरी था।

Tags

Next Story