Home > Lead Story > Rashifal 01 July 2024: सोमवार 1 जुलाई को भगवान शिव की किन राशियों पर बनेगी कृपा, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

Rashifal 01 July 2024: सोमवार 1 जुलाई को भगवान शिव की किन राशियों पर बनेगी कृपा, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आइए जानते हैं जुलाई के इस पहले दिन आपका राशिफल क्या कहता है।

Rashifal 01 July 2024: सोमवार 1 जुलाई को भगवान शिव की किन राशियों पर बनेगी कृपा, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल
X

Rashifal 01 July 2024, Horoscope Today: आज नए सप्ताह के साथ साथ अग्रेंजी कैलेंडर का नया महीना भी शुरू हो रहा है। आइए जानते हैं जुलाई के इस पहले दिन आपका राशिफल क्या कहता है। भगवान शिव की कृपा किन जातक वाले लोगों पर बरसेगी...

मेष राशि(Aries)

मेष राशि वाले लोगों का सोमवार यानी 1 जुलाई का दिन संतुलित रहेगा। पिछले कुछ समय से बनी हुई समस्याएं खत्म होंगी। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों की योजना सफ़लता हासिल करेगी। घर की समस्याएं भी खत्म होंगी। युवा जातकों को अपने करियर को लेकर कठोर निर्णय लेने होंगे। किसी विवाह समारोह में शामिल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ जाति वाली मूवी को विशेष काम में सफलता मिलेगी। परेशानियां अधिक होने से मानसिक तनाव बन सकता है। जीवनसाथी के मांगों को पूरा न करने के कारण वह आपसे नाराज रहेंगे। भाई बहन सहित पूरा परिवार आपका सहयोग करेगा। पुरानी गलतियों से सबक ले और आगे बढ़ें। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

सोमवार को मिथुन राशि वालों का दिन बाकी के दिनों की तुलना में अच्छा रहेगा। व्यापार व्यवसाय में उतार चढाव रहने के कारण योजनाओं को लागू करने में दिक्कत आएगी। युवा जातक के लोग युवा जातक वाले लोग अपना मित्रों के साथ मौज मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें मौसम की बीमारी हो सकती है। जिन लोगों का व्यवसाय विदेशों तक फैला है उन्हें फायदा होगा।

कर्क राशि (Cancer)

01 जुलाई को कर्क जातक वाले लोग किसी भी काम को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं व्यापार और व्यवसाय में कामों से पैसा बढ़ने या लाभ की स्थिति बने उसमें ज्यादा ध्यान दें। सरकारी योजनाओं पर आप अच्छा धन लगाएं इसमें प्रॉफिट होने के चांस हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करें विद्यार्थी सोच समझकर आगे कदम उठाएं।

सिंह राशि (Leo)

सिंह जातक वाले लोगों के राशिफल की बात करें तो स्वास्थ्य की स्थिति गंभीर रहेगी। स्वास्थ्य में चल रही समस्याएं आपके लिए परेशानी बनेंगी हालाकि इनसे आप आसानी से निजात पा सकेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा। कोई नया वहां घर ला सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo)

बात करें कन्या राशि वालों की तो इस दिन यानि सोमवार को उन्हें अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। स्वास्थ्य समस्याएं और बढ़ सकती हैं। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में कानूनी रूप से आपको जीत मिलेगी। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं।

तुला राशि(Libra)

आज यानी सोमवार का दिन तुला राशि वालों भाग - दौड़ भरा रहेगा, जिससे आप तनाव ग्रस्त हो सकते हैं। बिजनेस में कोई भी निर्णय बहुत सोच समझकर लें। लव लाइफ जी रहे लोग अपने पार्टनर के साथ डेट में जाएं। मन मुताबिक फल मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। युवा जातक वाले लोगों को सफालता मिलने के आसार हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक जातक वाले लोगों की सेहत कमजोर होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और डॉक्टर से जांच करा लें। किसी भी व्यक्ति को सोमवार के दिन पैसे उधार न दें। नौकरी पेशा वाले व्यक्ति को अधिकारियों का साथ मिलेगा। भगवान भोलेनाथ की पूजा - पाठ करें, हो सके तो अपने जीवन साथी के साथ नजदीक के किसी मंदिर में जाएं।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु जातक वाले लोगों का 01 जुलाई 2024 का दिन निराशाजनक रहेगा। नौकरी में उतार - चढ़ाव के कारण मन परेशान रहेगा। व्यापार और व्यवसाय में जिस काम के पीछे लंबे समय से लगे थे उसमें नुकसान हो सकता है। कोई अतिथी आपके घर आ सकता है।

मकर राशि (Capricorn)

12 राशियों में से एक मकर है जिनका आज यानी सोमवार का दिन समस्याओं से घिरा रहेगा। व्यापार व्यवसाय के काम से शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। परिवार के साथ समय व्यतीत करें पुरानी समस्याएं खत्म होंगी। मित्रों के साथ जो समस्याएं थी, उन्हें बातचीत के माध्यम से खत्म कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ जातक वाले लोगों का दिन मिला-जुला ही रहने वाला है लव लाइफ जी रहे लोगों को उनके स्वभाव के कारण समस्या हो सकती है। प्रेमी प्रेमिका से से वाद विवाद होगा। यारी दोस्ती में भी किसी और की बातों में आकर झगड़ा करने से बचना होगा। नौकरी पेशा वाले व्यक्ति अपने काम पर ध्यान रखें अन्यथा नुकसान हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों का मन पढ़ाई के अलावा बाकी जगहों पर लगेगा।

मीन राशि(Pisces)

मीन राशि वाले लोगों का रविवार यानी 01 जुलाई का दिन ठीक ठाक रहेगा। बिजनेस में पार्टनर के साथ कोई बड़ी डील साइन हो सकती है उसके शर्तें अवश्य पढ़ ले। नौकरी में भी आपकी तरक्की के भी संयोग हैं। किसी विशेष धार्मिक आयोजन के लिए यात्रा में जा सकते हैं। दांपत्य जीवन जी रहे लोग अपने निजी लाइफ की समस्या दूसरों के सामने न उजागर करें।

Updated : 1 July 2024 5:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Jagdeesh Kumar

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top