Horoscope Today: सिंह राशि वालों का बन रहा यात्रा का संयोग, पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

Horoscope Today: सिंह राशि वालों का बन रहा यात्रा का संयोग, पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

Rashifal 02 August 2024: आज से अग्रेजी कैलेंडर का नया महीना शुरू हो गया है। आज इस अगस्त महीने का पहला दिन है। 02 अगस्त को शुक्रवार का दिन है। तो आइए जानते हैं इस नए महीने की पहली तारीख को किन राशियों का फायदा होने वाला है। किसे सवधान रहना है। यानी आइए जानते हैं सभी 22 राशियों का दैनिक राशिफल।

मेष राशि(Aries)

आज यानी 2 अगस्त 2024 को मीन राशि वालों को मन मुताबिक लाभ होगा बिजनेस हो या फिर व्यापार हर जगह सिर्फ लाभ मिलने के संकेत हैं। ऑफिस में आपके काम से बॉस खुश रहेंगे, यदि नहीं नौकरी की खोज में है तो वह मिल सकती है स्वास्थ्य की बात करें तो मौसम संबंधी बीमारी घेर सकती है। लव लाइफ का दांपत्य जीवन में एक दूसरे पर भरोसा करना सीख लें, विद्यार्थी अपनी तैयारी तेज कर दे परीक्षा की तारीख कभी भी आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus)

2 अगस्त शुक्रवार के दिन पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई मामला सुलझ सकता है। ऑफिस में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोग अपने काम में कुछ नयापन ला सकते हैं। लव लाइफ और दांपत्य जीवन में नजदीकियां बढ़ेंगी। मोटापे से परेशान हो सकते हैं। युवा जातक यहां वहां की बातें छोड़कर करियर और पढ़ाई पर ध्यान दें।

मिथुन राशि (Gemini)

आज यानी शुक्रवार के दिन आपका उधार लिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है, जिसे आप व्यापार या व्यवसाय में लगाकर फायदा कमा सकते हैं। ऑफिस में कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा जो आपको अलग पहचान दिलाएगा। बात करें स्वास्थ्य की तो आप आज सेहतमंद महसूस करेंगे। लव लाइफ और दांपत्य जीवन में कुछ अच्छा नहीं होगा उसे और बेहतर बनाने के लिए आप एक दूसरे के ज्यादा नजदीक आने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer)

बात करें कारक जातक वालों की तो शुक्रवार के दिन उनके व्यापार और व्यवसाय में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। ऑफिस में वर्कलोड ज्यादा रहेगा जिसकी वजह से आप घर में भी सही तरीके से समय नहीं दे पाएंगे। लव लाइफ और दांपत्य जीवन में किसी एक की गलती सामने आ सकती है।आंखों में परेशानी आ सकती है यहां तक की चश्मा का नंबर भी बढ़ सकता है। युवा जातक अपने स्किल पर ध्यान दें।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले लोगों को 02 अगस्त शुक्रवार के दिन किसी अन्य जगह से बेहतर पैकेज के साथ आपको नौकरी का ऑफर मिल सकता है। व्यापार और व्यवसाय में भी उन्नति के अवसर है। काम के सिलसिले को लेकर किसी यात्रा पर जा सकते हैं। मैरिड लाइफ और लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कहीं दूर डेट पर जा सकते हैं विद्यार्थियों को सफलता मिलने के आसार है।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज यानी शुक्रवार का दिन मान सम्मान बढ़ाने वाला होगा। धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ने से किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। जीवनसाथी को नई नौकरी मिल सकती है। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से फायदा होगा।

तुला राशि(Libra)

तुला राशि के लोगों का शुक्रवार यानी 02 अगस्त का दिन मिलाजुला रहने वाला है। कोई लंबे समय से रूका हुआ काम पूरा होगा। आपको अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा विवाद होने की संभावना है। आपको कई काम में सफालता मिलने की संभावना है। हालांकि आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

02 अगस्त शुक्रवार के दिन वृश्चिक जातक के लोगों पर सूर्य देवता की कृपा रहेगी। दिन अच्छा गुजरेगा। बिजनेस में कोई बड़ा परिवर्तन करने की सोच गलत होगी नुकसान होने की संभावना है। लंबे समय से चला आ रहा कोई कानूनी मासला खत्म होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको सेहत का ध्यान रखना होगा अन्यथा मौसमी बीमारियां हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

शुक्रवार की सुबह सूर्य देव को जल चढ़ाकर करें, क्योंकि दिन उलझनो से भरा रहेगा। नई नौकरी की खोज करने से पहले विचार अवश्य करें, उससे वर्तमान में चल रहा काम भी बिगड़ सकता है। घर परिवार में लोगों का गुस्सा आप पर फूट सकता है। बाहर का तला भुना हुआ खाना खाने से बचें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर जातक वाले लोगों को आज यानी शुक्रवार के दिन मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। आज का दिन आर्थिक संपन्नता भरा रहने वाला है। व्यापार और व्यवसाय से लेकर ब्याज में उधार दिया हुआ पैसे सब जगह से मुनाफा होगा। आपको अपने सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा। जॉब कर रहे हैं तो एनर्जी से भरे रहें। लव लाइफ और मैरिड लाइफ में पार्टनर के साथ संबंध बेहतर बनाए रखें।

कुंभ राशि (Aquarius)

12 राशियों में से एक कुंभ राशि भी है जिन्हें आज 2 अगस्त शुक्रवार के दिन आकस्मिक धन लाभ होने का संकेत है। जॉब करने वाले लोगों के साथ ग्रह उनके सहयोगी बनेंगे जो भी चाहेंगे ट्रांसफर से लेकर के प्रमोशन तक सब मिलेगा। लव लाइफ का दांपत्य जीवन में क्रोध आपकी समस्या बन सकता है, इसलिए अपने आप को शांत रखें। स्वास्थ्य की बात करें तो आंखों में जलन की समस्या हो सकती है। युवा जातक पढ़ाई के अलावा खेलकूद में भी ध्यान दें।

मीन राशि(Pisces)

2 अगस्त शुक्रवार का दिन मीन राशि वालों के लिए अच्छा नहीं होने वाला। बिजनेस में नुकसान होने के संकेत है घर परिवार में कलह उत्पन्न हो सकता है। ऑफिस में भी परेशानियां बढ़ सकती है जिसका में कारण होगा आलस्य, इसलिए आलस्य करने से बचें। बच्चे खाने-पीने पर ध्यान दें। आप जिससे प्यार करते थे वह आपके साथ खिलवाड़ कर कर और आपके फालतू खर्च बढ़कर आपकी लाइफ से जुदा हो सकती है इसलिए प्यार करने से पहले सतर्क रहे।

Tags

Next Story