Gujarat Death: कच्छ में न्यूमोनाइटिस बीमारी से 12 लोगों ने तोड़ा दम, डॉक्टर नहीं कर पाए इलाज

कच्छ में न्यूमोनाइटिस बीमारी से 12 लोगों ने तोड़ा दम, डॉक्टर नहीं कर पाए इलाज
गुजरात के कच्छ से बड़ी खबर सामने आई है जहां पर एक रहस्यमयी बीमारी से 12 लोगों की मौत हो गई। इसमें बच्चों समेत कई लोग शामिल है।

Gujarat Death: गुजरात के कच्छ से बड़ी खबर सामने आई है जहां पर एक रहस्यमयी बीमारी से 12 लोगों की मौत हो गई। इसमें बच्चों समेत कई लोग शामिल है। बीमारी का इलाज कर रहे डॉक्टर इसका निदान नहीं खोज पाए जिससे लोगों की हालत गंभीर हो गई जिन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी इस वजह से उन्होंने दम तोड़ दिया।

न्यूमोनाइटिस नामक बीमारी का हुए शिकार

बताया जा रहा है कि, यह 12 लोगों की बीमारी से मौत का मामला कच्छ जिले के लखपत तालुका से सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां पर बारिश की वजह से एक रहस्यमयी बीमारी न्यूमोनाइटिस पनपी थी। इसमें मृतकों को पहले बुखार की स्थिति बनी उसके बाद उन्हें लखपत तालुका के वर्मानगर कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिर उन्हें दयापार सीएचसी और अंत में भुज जनरल अस्पताल ले जाया गया। एक मरीज को अहमदाबाद भेजा गया। मरीज बुखार से उबर नहीं पाया और उसकी मौत हो गई।”

कच्छ कलेक्टर ने बढ़ाई निगरानी

इसे लेकर कच्छ के कलेक्टर अमित अरोड़ा ने कहा कि पाकिस्तान की सीमा के निकट स्थित इस तालुका में चिकित्सा सेवाएं बढ़ा दी गई हैं। यहां 22 निगरानी दल और डॉक्टर तैनात किए गए हैं तथा एच1एन1, स्वाइन फ्लू, क्रीमियन-कांगो बुखार, मलेरिया और डेंगू के प्रसार की आशंका के निवारण के लिए निवासियों से नमूने लिए जा रहे हैं। बता दें कि, मौत सारी एक साथ नहीं हुई है बल्कि, लखपत तालुका के बेखदा, सनांद्रो, मोरगर और भरवंध गांवों में बुखार के कारण तीन से नौ सितंबर के बीच 5-50 आयु वर्ग के 12 लोगों की मौत हो गई है।

Tags

Next Story