Kolkata Rape-Murder Case: आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के आरोप में 19 गिरफ्तार, राष्ट्रव्यापी बंद का ऐलान, हाईकोर्ट में बहस

आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के आरोप में 19 गिरफ्तार, राष्ट्रव्यापी बंद का ऐलान, हाईकोर्ट में बहस

Kolkata Rape-Murder Case: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कोलकाता के आर.जी.कार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर में हुई तोड़फोड़ के मामले पर सुनवाई की, जो 14 अगस्त की रात को एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में मध्य रात्रि के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अस्पताल में तोड़फोड़ के संबंध में उन्हें ईमेल प्राप्त हुए थे, जिसके कारण अदालत ने मामले को सूचीबद्ध किया है।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। अपराध के सिलसिले में एक सिविक वालंटियर को गिरफ्तार किया गया है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले की जांच (CBI) केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी है। इस बीच,बुधवार (14 अगस्त) की आधी रात अज्ञात बदमाशों ने जबरन अस्पताल कैंपस में प्रवेश किया और कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की थी जिसके कोलकाता पुलिस ने न्याय की मांग कर रहे लोगों द्वारा आधी रात को किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना के लिए 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

कोलकाता हाई कोर्ट में बहस

कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अस्पताल में तोड़फोड़ के कारण उन्हें ईमेल प्राप्त हुए थे, जिसके कारण अदालत ने मामले को सूचीबद्ध किया। राज्य में हुई ये घटना मशीनरी की विफलता है। घटना स्थल पर पुलिस मौजूद थी मगर वे अपने ही लोगों की सुरक्षा नहीं कर सके? मुख्य न्यायाधीश ने पश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस की आलोचना करते हुए कहा कि ये डॉक्टर निडर होकर कैसे काम करेंगे? आप किसी भी कारण से सीआरपीसी की धारा 144 पारित करते हैं। जब इतना हंगामा हो रहा है, तो आपको इलाके की घेराबंदी कर देनी चाहिए थी "7,000 लोग पैदल नहीं आ सकते।

Tags

Next Story