Horoscope Today: मेष और कुंभ राशि वालों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानिए बाकी राशियों का दैनिक राशिफल...

Horoscope Today: मेष और कुंभ राशि वालों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानिए बाकी राशियों का दैनिक राशिफल...

Rashifal 19 July 2024: आज यानी 19 जुलाई को दिन शुक्रवार है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार आज यानी आज के दिन चतुर्दशी तिथि रहेगी। शुक्रवार को शुक्र भगवान और मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। आईए जानते हैं मां लक्ष्मी की कृपा किन राशियों पर होने जा रही.....

मेष राशि(Aries)

19 जुलाई शुक्रवार को मेष राशि वालों का आर्थिक स्थिति बेहतर होगा। यदि कहीं लोन आदि के लिए अप्लाई किया है तो वह भी आसानी से मिल जाएगा। व्यापार और व्यवसाय में फायदा होने के संकेत है। रुका हुआ काम फिर से शुरू होगा जिससे आपके मन में काफी खुशी दिखेगी। कार्यस्थल पर भी आपको आपके साथियों से आर्थिक सहायता मिलेगी स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus)

बात करें वृषभ राशि वाले लोगों को तो आज यानी 19 जुलाई शुक्रवार का दिन अड़चनों से भरा रहेगा। मौसमी बीमारी से अपने आप को बचाकर रखें। जीवनसाथी से भी झगड़ा होने के संकेत है। ऑफिस में रुका हुआ काम पूरा होगा। साथ में काम करने वाले लोगों से बहस हो सकती है। निवेश करने का सोच रहे हैं तो यह सही समय होगा।

मिथुन राशि (Gemini)

19 जुलाई शुक्रवार के दिन मिथुन जातक वाले लोग आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आप तरक्की किराए पर आगे बढ़ सकते हैं। आपके पिताजी की कोई बात आपको बुरी लग सकती है, इसके लिए उनके साथ बैठकर बातचीत करें। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों की मदद आसानी से मिल जाएगी। किसी बात को लेकर बेवजह क्रोध न करें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer)

आज यानि शुक्रवार 19 जुलाई का दिन कर्क राशि वालों के लिए भाग दौड़ भरा रहेगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है। विद्यार्थियों को अपने शिक्षा पर पूरा ध्यान देना होगा। किसी काम में फसने पर मित्र आपकी सहायता करेंगे। हाथ पैर में दर्द होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले लोग शुक्रवार 19 जुलाई का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में शामिल होने के संकेत हैं। पार्टनरशिप में व्यापार भूलकर भी ना करें। अपने व्यापार या व्यवसाय से संबंधित सभी कागज अच्छे से जांच लें। पारिवारिक समस्याओं को इग्नोर ना करें।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों को शुक्रवार के दिन अपनी बड़ी और व्यवहार में नियंत्रण रखना होगा अन्यथा कार्य स्थल पर बहस होगी जिससे प्रमोशन पर भी असर पड़ेगा। अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें। किसी आवश्यक कार्य हेतु यात्रा पर जाने के संकेत है। विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम आएंगे जो उनके लिए पॉजिटिव होंगे।

तुला राशि(Libra)

तुला राशि वालों का दिन नुकसानदायक रहने वाला है। प्रॉपर्टी को लेकर नुकसान हो सकता है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को खुशखबरी मिलेगी। कोई धार्मिक आयोजन आपके परिवार के सदस्य कर सकते हैं। विद्यार्थियों के मन से परीक्षा कब है निकलेगा नए वाहन की खरीदारी कभी सहयोग बना रहा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

बेसिक जातक वाले लोगों का आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। ऑफिस में बस आपके कामों से प्रसन्न होंगे, जिस कारण से प्रमोशन भी मिलने की संभावना है। नए काम को करने की योजना बना सकते हैं। धन संबंधी समस्या लंबे समय से चली आ रही है तो इससे निजात मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

आज इतनी शुक्रवार के दिन आपको धोखा मिलने की संभावना है। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोग अपने कामों को दूसरे के भरोसे ना छोड़े अन्यथा नुकसान होगा। यदि आप निर्णय ले सकते हैं तो अच्छा रहेगा। किसी प्रकार की कोई शारीरिक परेशानी आए तो अच्छे डॉक्टर से सलाह लें अन्यथा बाद में समस्या बढ़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले लोगों के लिए 19 जुलाई अर्थात शुक्रवार का दिन ऐश्वर्य आराम वाला होगा। किसी नए मकान दुकान गाड़ी आदि को खरीदने की संभावना बन सकती है। बिजनेस में कोई नया आईडिया आए तो उसे तुरंत आगे बढ़ाएं इससे आपको आगे चलकर लाभ होगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

12 राशियों में से एक कुंभ राशि अभी है आज उनके लिए आर्थिक संपत्ति का दिन होने वाला है। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई कानूनी मसला हाल होगा। शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं तो शुक्रवार का दिन फायदेमंद होगा। सेहत का ख्याल रखें। दांपत्य जीवन खुशहाली वाला रहेगा। किसी भी तरह समस्या आने पर एक दूसरे से बात कर कर समझ लेंगे।

मीन राशि(Pisces)

19 जुलाई शुक्रवार का दिन मीन राशि वाले लोगों के लिए ठीक ठाक रहने वाला है। यात्रा के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कर्ज में डूबे हुए हैं तो उसे उभरने के तरीके सोच लें। बिजनेस में फायदा होने के संकेत कम है। परिवार के किसी सदस्य की शादी फिक्स हो सकती है। बात करें स्वास्थ्य की तो मौसमी बीमारी होने के संकेत है, डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं विद्यार्थियों को अधिकारी मेहनत करने की आवश्यकता है।

Tags

Next Story