फरीदाबाद में 19 साल के लड़के की गोली मारकर हत्या, गौतस्कर समझ रहे थे गौरक्षक

फरीदाबाद में 19 साल के लड़के की गोली मारकर हत्या, गौतस्कर समझ रहे थे  गौरक्षक

फरीदाबाद में 19 साल के लड़के की गोली मारकर हत्या, गौतस्कर समझ रहे थे गौरक्षक

हरियाणा। फरीदाबाद में 19 वर्षीय एक युवक की कथित तौर पर गौरक्षकों के एक समूह ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया कि गौ तस्कर समझकर उसका पीछा कर रहे लोगों ने उसे गोली मार दी थी। बाद में इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने मृतक की पहचान फरीदाबाद के एक ओपन स्कूल में 12वीं कक्षा के छात्र आर्यन मिश्रा के रूप में की है।

यह घटना 23 अगस्त को पलवल के पास हुई, जब आर्यन मिश्रा रात में अपने पांच दोस्तों के साथ एसयूवी में घर से बाहर निकला था। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्य आरोपी अनिल कौशिक, लाइव फॉर नेशन नामक एक संगठन चलाता है जो गौ रक्षा की वकालत करता है। 23 अगस्त को कौशिक और अन्य आरोपियों वरुण, सौरभ, कृष्ण और आदेश को कथित तौर पर सूचना मिली कि रेनॉल्ट डस्टर में गौ तस्कर इलाके में घूम रहे हैं।

मृतक आर्यन मिश्रा

आरोपियों ने आर्यन मिश्रा और उसके दोस्तों की गाड़ी का पीछा किया और गोलियां चलाईं। आर्यन मिश्रा के पिता सिया नंद मिश्रा द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार, दो गोलियां मिश्रा को लगीं। शुरुआती शिकायत में गौरक्षकों का जिक्र नहीं किया गया था क्योंकि परिवार को लगा कि यह घटना आर्यन मिश्रा की किसी दोस्त से लड़ाई के कारण हुई है।

भारतीय न्याय संहिता की कई धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें हत्या और दंगा करने के अलावा अन्य आरोप और शस्त्र अधिनियम की धाराएँ शामिल थीं। पुलिस ने कहा कि उनकी जाँच में उन्हें सीसीटीवी फुटेज मिली, जिसमें गौरक्षकों की संलिप्तता का पता चला।

Tags

Next Story