Firozabad Factory Blast: फिरोजाबाद पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 5 की मौत, 4 लाख मुआवजा देने की घोषणा

फिरोजाबाद पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 5 की मौत, 4 लाख मुआवजा देने की घोषणा

Firozabad Firecracker Factory Explosion: फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में सोमवार देर रात एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस हादसे में आसपास के 6 से 7 मकान ढह गए। मलबे से 11 लोगों को बाहर निकाला गया। अभी और लोगों के दबे होने की आशंका है। वहीं हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है। SDRF और फायर की ब्रिगेड टीम रेस्क्यू में लगी हैं। बुलडोजर से मलबा हटवाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद हादसे में मृतकों के परिजनों को चार मुवाजा देने की घोषणा की है।

आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने बताया कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक घर में पटाखे रखे हुए थे और उसी दौरान विस्फोट हो गया। विस्फोट की वजह से पास के एक घर की छत गिर गई। पुलिस ने मलबे से कई लोगों को बाहर निकाला। जिनमें से 7 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 5 लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल फैक्ट्री की जांच की जा रही है।

धमाके में इनकी हुई मौत

मरने वालों की पहचान मीरा देवी (45) पत्नी महेश निवासी नौशहेरा, गौतम कुशवाहा (16) पुत्र जगदीश निवासी नौशहेरा, अमन (17) कुशवाह पुत्र महेश निवासी नौशहेरा , इच्छा (4) पुत्री धर्मेन्द्र सिंह निवासी नौशहेरा, अभिनय पुत्र धर्मेन्द्र सिंह निवासी नौशहेरा के रूप में हुई है। वहीं 11 लोग घायल हुए है, जिनमें राकेश, सोनी कुशवाह, विष्णु, संजना, ओमप्रकाश, विमलेश, राममूर्ती, लता, अंजली, विष्णु और आकांक्षा निवासी नौशहेरा हैं।

मलबा हटाने का काम रात ही जारी

मंगलवार सुबह मौके पर जेसीबी मंगा कर मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। रात से ही मलबा को हटाकर सर्च अभियान अभी भी जारी है। आईजी दीपक कुमार, डीएमएस रमेश रंजन, एसएसपी सौरभ दीक्षित ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया।

जानकारी के अनुसार हादसा सोमवार रात 10:10 बजे नौशेरा गांव में हुआ। हादसे के बाद पुलिस टीम पहुंची। इसके बाद अफसरों ने रेस्क्यू शुरू करवाया। धमाका इतना तेज था कि 1 किमी तक गूंज सुनाई दी। फैक्ट्री अवैध थी या वैध, पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। धमाका इतना तेज था कि आसपास के तीन मकानों की दीवारें ढह गईं। अन्य मकानों की दीवारों में दरारें आ गईं।



Tags

Next Story