Rashifal 12 June 2024: कुंभ - मेष राशि का अच्छा रहेगा दिन, कर्क जातक वाले मित्रों के साथ जा सकते हैं, जानिए सभी 12 राशियों का राशिफल

Rashifal 12 June 2024: कुंभ - मेष राशि का अच्छा रहेगा दिन, कर्क जातक वाले मित्रों के साथ जा सकते हैं, जानिए सभी 12 राशियों का राशिफल
बुधवार का दिन गणेश भगवान को समर्पित है इसलिए बुधवार को गणपति बप्पा को लड्डू चढ़ना शुभ होगा।

Rashifal 12 June 2024, Horoscope Today: 12 जून को बुधवार का दिन है। इस दिन शाम 07:17 तक षष्ठी तिथि रहेगी फिर सप्तमी तिथि आ जाएगी। इस दिन हर्षण और मघा योग का संयोग बनेगा। बुधवार का दिन गणेश भगवान को समर्पित है इसलिए बुधवार को गणपति बप्पा को लड्डू चढ़ना शुभ होगा।

मेष राशि(Aries)

मेष राशि के लोगों का बुधवार का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी कर रहे लोग ऑफिस में मन लगाकर काम करेंगे जिससे उनके बॉस खुश रहेंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को भी बड़ा फायदा होगा। धार्मिक कामों से जुड़े व्यापारियों का लाभ का अवसर प्राप्त होगा। घर में धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है। सेहत भी बेहतर रहेगी किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus)

12 जून का दिन वृषभ जातक के वो लोग जो व्यापार से जुड़े हैं उनकी तरक्की का योग है। नौकरी करने वालों को भी तरक्की का अवसर मिलेगा जिससे मन खुश रहेगा। मस्ती भर दिन बीतेगा, स्वास्थ्य एकदम बेहतर रहेगा। युवा लोगों को करियर को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। लाइफ पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बन सकता है।

मिथुन राशि (Gemini)

बुधवार का दिन मिथुन राशि वालों का परेशानी से भरा रहेगा। नौकरी हो या व्यापार हर तरह तनाव की स्थिति बनेगी। जिस कारण से अपने सेहत का भी खास ध्यान रखना होगा। आपका आपके भाई बहनों से मन मुटाव हो सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोग किसी प्रकार से फेरबदल करने से पहले घर या परिवार के लोगों से सलाह अवश्य लें।

कर्क राशि (Cancer)

बुधवार को युवा लोग अपने मित्रों के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं। जो लोग नौकरी करते हैं तो वहां भी आपके साथियों का साथ मिलेगा। पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे लोगों को कोई भी बड़ा फैसला लेने के पहले अपने साथियों से अवश्य सलाह लेनी होगी। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको अपने सेहत का खास ध्यान रखना होगा अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है। खान पान का भी विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि (Leo)

सिंह जातक वाले लोगों का बुधवार का दिन परेशानियों भरा हो सकता है। नौकरी में आपसे गलतियां होंगी जिस कारण से अधिकारी आपको डांट लगाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों से बड़ा प्रोजेक्ट छूट सकता है। स्वास्थ्य बिगड़ेगा तब आपको डॉक्टर के पास अवश्य जाना है। घर परिवार में मन मुटाव रहेगा। गणेश जी की पूजा करने से मन को शांति मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवा जातक कड़ी मेहनत करेंगे तो कोई सफलता हाथ लग सकती है।

कन्या राशि (Virgo)

नौकरी कर रहे लोगों को सावधानीपूर्वक कार्य करना है। गाड़ी चलाते समय सावधान रहे नहीं तो कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। व्यापारी अपने व्यापार को लेकर ध्यान पूर्वक कार्य करें नहीं तो कोई बड़ा घाटा हो सकता है जिससे मानसिक तनाव भी बना रहेगा। अपने चेहरे की निखार के लिए अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट उपयोग में लाने के सहयोग बना रहे हैं। युवा लोग गलत संगत में पड़कर बिगड़ सकते हैं, इसलिए किसी से दोस्ती करने के पहले सोच विचार अवश्य करें।

तुला राशि(Libra)

12 जून को नौकरी कर रहे लोगों का दिन व्यस्त रहेगा। जिस कारण से आपको शाम में थकावट भी हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो गर्मी के कारण थोड़ा सेहत बिगड़ सकती है। व्यापार में आपको सफलता हाथ लगेगी कोई बहुत आवश्यक कार्य में रुकावट भी आ सकती है। आपकी बहुत पुराने मित्र से आपकी मुलाकात होगी, जिससे आपको खुशी मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

बुधवार को ऑफिस में कोई शुभ सूचना मिल सकती है। अधिकारी आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं। बुधवार को आपका व्यापार बढ़ेगा चलेगा। किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही होगी। आपका सेहत ठीक रहेगा, किसी प्रकार से कोई शारीरिक कष्ट नहीं होगा। माता - पिता आपके स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। परंतु जीवनसाथी आपके सेहत का ध्यान रखेगा या रखेगी।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के लोगो का बुधवार का दिन ठीक ठाक रहेगा। ऑफिस में थोड़ा संभलकर रहना होगा। व्यापार व्यवसाय से जुड़े लोगों को बुधवार के दिन नुकसान हो सकता है। युवाओं को बड़ी सफलता मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

नौकरी पैसा वाले व्यक्तियों की बात करें तो आपका कार्य अच्छा रहेगा, जिससे आपके अधिकारी भी खुश रहेंगे। परंतु, आपकी विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे लंबे समय से चली आ रही बीमारी से आज आपको बीमारी से आराम मिलेगा। व्यापारियों को सावधान रहना होगा नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है जिससे अन्य समस्याएं भी होगी। मन की शांति के लिए किसी अच्छे स्थान में जा सकते हैं। रास्ते में चलते समय सावधान रहें। जीवनसाथी से भी आपका झगड़ा हो सकता है जिससे मन में चिंता बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज यानी बुधवार का दिन कुंभ राशि वालों का अच्छा बितेगा। नौकरी कर रहे लोग के कार्यस्थल में लंबे समय से चली आ रही समस्या समाप्त होगी। व्यापार से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो तले भून खाने से परहेज करना होगा अन्यथा सेहत बिगाड़ सकती है। परिवार में भी आपका कद बढ़ेगा। आपका संतान आपको खुश करने के लिए कोई अच्छा कार्य कर सकता है।

मीन राशि(Pisces)

नौकरी करने वाले लोगों का मान सम्मान अधिक होगा ऑफिस में भी अधिकारी खुश रहेंगे स्वास्थ्य की बात करें तो सब कुछ ठीक रहेगा। परंतु आंखों का खास ख्याल रखना होगा व्यापारियों को अपने साथियों की मदद लेनी होगी जिससे लाभ प्राप्त होगा। आपके जीवनसाथी भी आपका खूब सहयोग करेगी या करेगा। संतान से भी आपको खुशी मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा या विद्यार्थियों को अपना करियर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

Tags

Next Story