Rashifal 13 June 2024: ग्रहों के अनुसार आज कैसा रहेगा आपका दिन? यहां पढ़िए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल

Rashifal 13 June 2024: ग्रहों के अनुसार आज कैसा रहेगा आपका दिन? यहां पढ़िए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल
दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वज्र योग का साथ जिन राशियों के साथ होगा उन्हें इनका विशेष लाभ मिलेगा।

Rashifal 13 June 2024, Horoscope Today: 13 जून को गुरुवार का शुभ दिन है। गुरुवार को रात के 09: 33 तक सप्तमी तिथि फिर उसके बाद अष्टमी तिथि रहेगी। पूरे दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वज्र योग का साथ जिन राशियों के योग में होगा उन्हें इनका विशेष लाभ मिलेगा।

मेष राशि(Aries)

नौकरी पेशा लोग अपने सहयोगियों से थोड़ा बचकर रहे वो इर्षा के कारण आपका कार्य बिगाड़ सकते हैं। पैतृक व्यवसाय से जुड़े लोगों को व्यापार का विस्तार है तो थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। वहीं जो दूर दृष्टि वाले लोग हैं वह अपने स्वभाव में सरलता बनाए रखें इससे अधिक से अधिक लोगों से जुड़ेंगे आर्थिक मामलों को लेकर परिवार में झगड़ा हो सकता है। जो विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं वो नशे से दूर रहे। मूड ऑफ होने के बाद भी सकारात्मक सोच रखेंगे तो मन प्रसन्न रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus)

13 जून को वृषभ जातक वाले लोगों को कार्य स्थल पर सहकर्मियों से प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। जिस कारण से आपको आगे बढ़ने और खुद को बेहतर साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। व्यवसाय और व्यापार से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है, इसलिए किसी भी कार्य को लेने से पहले सतर्क रहें। पुरानी बीमारी के कारण आप परेशान हो सकते हैं। जीवनसाथी या लवर लोगों के बहकावे में आ सकते हैं और कुछ गलत कदम उठा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

व्यापारी और व्यवसायी वर्ग उधार लेने से बचें जिससे आपका मानसिक तनाव कम होगा। नौकरी कर रहे लोगों को अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे बनाने होगें वो आगे काम आएंगे। प्रेमजीवन अपने साथी पर शादी का दबाव न बनाएं उन्हें समय दें। परिवार में माहौल अच्छा बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer)

गुरूवार को ऑफिस में आपको प्रमोशन लेटर मिल सकता है। कोई भी कार्य करने से पहले सोच विचार अवश्य करें। व्यापारी वर्ग के लोगों का उधार दिया गया पैसा वापस मिलने के संकेत हैं। दोस्तों के साथ हंसी - मजाक करते समय ज्यादा न बोलें आपके बोलने से दूसरों को पीड़ा हो सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पिछले दिनों के झगड़े आपके आज के रिश्ते में खटाश डाल सकती है।

सिंह राशि (Leo)

आज यानी गुरूवार के दिन ऑफिस में सहकर्मियों के साथ शांति पूर्वक रहें अन्यथा झगड़ा हो सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए काम में शार्टकट को बिलकुल भी न अपनाएं। यदि आर्थिक तंगी चल रही थी तो लाभ मिलेगा। आज का दिन ऊर्जा भरा तो रहेगा लेकिन किसी पल तनाव में रहेंगे तो किसी पल ऊर्जावान। घर के सदस्यों के लिए गिफ्ट लेकर जाएं।

कन्या राशि (Virgo)

कैरियर में असफलता मिल सकती है लेकिन उनसे घबराएं नहीं बल्कि सीख लें। नौकरीपेशा वाले व्यक्ति अधूरे काम को पूरा करें नहीं तो नौकरी जाने का खतरा हो सकता है। व्यापारी सामान खरीदते समय जांच करें उसके बाद ही खरीदें नहीं तो अपराध में फंस सकते हैं। हृदय रोगी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें लेकिन चिंता न करें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को दूसरों के विवादों में हस्तक्षेप करने से समस्या हो सकती है।

तुला राशि(Libra)

13 जून को आप पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे लेकिन अहंकार न करें। सहकर्मियों से लड़ाई न करें। नौकरी वाले व्यक्ति को अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। व्यापारी और व्यावसायी काम में जल्दबाजी न दिखाएं नहीं तो बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। परिवार के स्वास्थ्य और जरूरतों का ध्यान रखें। विद्यार्थी को ज्ञान प्राप्ति के लिए किताबों से दोस्ती करनी होगी इस समय उनका मन पढ़ाई में लग सकता है। दांपत्य जीवन में संदेह पैदा होने के संकेत हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक जातक वाले ऐसे व्यक्ति जो बेरोजगार हैं उन्हें अपने संपर्क से नया काम मिल सकता है। नौकरी कर रहे लोगों को अपने काम के तरीके बदलना पड़ सकता है। व्यापारियों और व्यवसाय से जुड़ें लोग समस्याओं से बाहर निकलने के तरीके निकालें। पढ़ाई कर रहे छात्रों को खूब मेहनत करना होगा तभी सफालता मिलने के संकेत हैं। शिकायतों को दूर कर लव लाइफ का आनंद लेंगे। सर्वाइकल से पीड़ित व्यक्ति अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के लोगो का ऑफिस में विफल हो सकता है। व्यापार व्यवसाय से जुड़े लोगों को भारी नुकसान हो सकता है। आपका अपने मित्रों से विवाद होने की संभावना है। अपने रुचि का कार्य करने से आपको सफलता मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

ऑफिस में आपके लिए सलाह आयेंगे उन्हें मानने से न कतराएं। व्यवसाय कर रहे लोग थोड़ा सतर्क रहें जो भी करें सोच समझकर करें अन्यथा भारी नुकसान हो सकता है। प्रेमी जीवन जी रहे लोग एक दूसरे पर भरोसा रखें। आंखों और सिर दर्द होने पर डॉक्टर की सलाह लें।

कुंभ राशि (Aquarius)

गुरूवार का दिन नौकरी पेशा और बिजनेस मैन दोनों के लिए शुभ होगा। करियर के लिए किया गया काम भी ठीक से हो जाएगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले लोग हिम्मत न हारे परिजनों का भी आपको सहयोग मिलेगा। अपने जीवनसाथी कटु या कठोर शब्दों का प्रयोग न करें। तला भुना भोजन करने से बचें ये आपको बीमार कर सकता है।

मीन राशि(Pisces)

13 जून को मीन जातक वाले लोगों को ऑफिस में खुशी मिलेगी। काम में ध्यान दें बेकार की बातों में बिलकूल ध्यान न दें। व्यापारियों का दिन की शुरूआत धीमी होगी लेकिन शाम तक लाभ मिलने के संकते हैं। नए रिश्तें बनाए हैं तो उनके साथ समय व्यतीत करें। स्वास्थ्य खराब चल रहा था तो राहत मिलेगी। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। प्रतियोगी या किसी भी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को किसी से भय रहेगा जिस कारण से वो पढ़ाई नहीं कर पाएंगे।

Tags

Next Story