Horoscope Today: वृषभ राशि वालों को रहेगी किसी बात कि चिंता, पढ़िए बाकी राशियों का दैनिक राशिफल

वृषभ राशि वालों को रहेगी किसी बात कि चिंता, पढ़िए बाकी राशियों का दैनिक राशिफल

Rashiifal 15 August 2024: 15 अगस्त को गुरुवार का दिन है। आज देश भर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। हिंदू धर्म के अनुसार आज के दिन श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इस तिथि पर ज्येष्ठा नक्षत्र और वैधृति योग का संयोग रहेगा। यानी आइए जानते हैं इस दिन सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल कैसा रहेगा?

मेष राशि(Aries)

आज 15 अगस्त का दिन मेष राशि वालों के लिए एक दम शानदार रहने वाला है। व्यवसाय और व्यापार करने वालों को नई पहचान मिलेगी। ऑफिस में अपने विरोधियों से सावधान रहें। किसी भी व्यक्ति से पैसा उधार लेने से बचें। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। विद्यार्थियों को अपने सहयोगियों के साथ घूमने जाने को मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus)

आज यानी गुरुवार 15 अगस्त का दिन आपके लिए चिंता भरा रहने वाला है। परिवार में चल रही कलह परेशानी बढ़ाने का काम करेगी। आपके मित्र का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी के कहने पर कोई भी निवेश करने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। युवा वर्ग अपने करियर को नजर अंदाज करेंगे तो परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन जातक वाले लोग गुरुवार के दिन सावधान रहें। नौकरी पेशा से जुड़े लोग काम के सिलसिले में यात्रा में जा सकते हैं। इस दौरान अपने समान की सुरक्षा अवश्य करें। मौसमी बीमारियो से सावधान रहें जिससे तनाव बढ़ेगा। हालांकि इन समस्याओं को आप अपने जीवनसाथी से शेयर कर सकते हैं। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में सफालता हासिल होगी।

कर्क राशि (Cancer)

15 अगस्त गुरुवार का दिन कर्क राशि वाले लोगों का बाकी दिनों से बेहतर होने वाला है। परिवार में किसी नए मेहमान की एंट्री हो सकती है। सरकारी योजना में निवेश करेंगे तो बेहतर होगा। परिवारिक समस्याएं बढ़ने से उन्हें बातचीत करके सुलझाएं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सफालता मिलने के संकेत हैं।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले लोगों को 15 अगस्त गुरुवार के दिन आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए अच्छा रहने वाला है। पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्न होंगे। बेफिजुल के खर्चों पर रोक लगाएं अन्यथा नुकसान होने की संभावना है। अपने लाइफ पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं।

कन्या राशि(Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज यानी गुरुवार का दिन मान सम्मान बढ़ाने वाला होगा। धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ने से किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। जीवनसाथी को नई नौकरी मिल सकती है। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से फायदा होगा।

तुला राशि(Libra)

तुला राशि के लोगों का गुरुवार यानी 15 अगस्त का दिन मिलाजुला रहने वाला है। कोई लंबे समय से रूका हुआ काम पूरा होगा। आपको अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा विवाद होने की संभावना है। आपको कई काम में सफालता मिलने की संभावना है। हालांकि आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

15 अगस्त गुरुवार के दिन वृश्चिक जातक के लोगों पर सूर्य देवता की कृपा रहेगी। दिन अच्छा गुजरेगा। बिजनेस में कोई बड़ा परिवर्तन करने की सोच गलत होगी नुकसान होने की संभावना है। लंबे समय से चला आ रहा कोई कानूनी मासला खत्म होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको सेहत का ध्यान रखना होगा अन्यथा मौसमी बीमारियां हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

गुरुवार की सुबह सूर्य देव को जल चढ़ाकर करें, क्योंकि दिन उलझनो से भरा रहेगा। नई नौकरी की खोज करने से पहले विचार अवश्य करें, उससे वर्तमान में चल रहा काम भी बिगड़ सकता है। घर परिवार में लोगों का गुस्सा आप पर फूट सकता है। बाहर का तला भुना हुआ खाना खाने से बचें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के लोगों को आज यानी गुरुवार का दिन आर्थिक संपन्नता भरा रहने वाला है। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोग कोई भी निर्णय सोच समझकर लें। धन संबंधित समस्याएं सुलझ जाएंगी। आपके परिवार के सदस्यों को आपसी कलह उत्पन्न होने की समस्या संभावना है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

गुरुवार 15 अगस्त के दिन कुंभ राशि के जातकों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। ऑफिस में आप अपनी बात अधिकारियों के सामने रख सकते हैं। परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर कलह होने की संभावना है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है।

मीन राशि(Pisces)

15 अगस्त गुरुवार को मीन राशि के लोगों को अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा। कहीं बाहर जाने से खान पान की समस्या हो सकती है। लेकिन, ध्यान रहे बाहर का खाना बिल्कूल न खाएं। किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। किसी नए काम की शुरूआत करना चाहते हैं तो ये सही समय है। हो सके तो अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरा अवश्य लें

Tags

Next Story