Horoscope Today: मंगलवार को किन राशियों पर बजरंगबली बनाएंगे अपनी कृपा? जानिए आज का दैनिक राशिफल...

Horoscope Today: मंगलवार को किन राशियों पर बजरंगबली बनाएंगे अपनी कृपा? जानिए आज का दैनिक राशिफल...
Rashifal 16 July 2024: 16 जुलाई को दिन मंगलवार है। यह दिन आपके लिए कैसा रहेगा?

Rashifal 16 July 2024: 16 जुलाई को दिन मंगलवार है। यह दिन आपके लिए कैसा रहेगा? इसे जानने के लिए आपकी ग्रह नक्षत्र को ध्यान से देखना होता है। ग्रहण नक्षत्र के अनुसार ही राशिफल बनाए जाते हैं। आईए जानते हैं ग्रहण नक्षत्र के अनुसार सभी 12 राशियों का राशिफल....

मेष राशि(Aries)

16 जुलाई मंगलवार के दिन किसी भी प्रकार के विवाद में पड़ने से बचना है। किसी यात्री में जाने से पहले पूरी तैयारी कर लें अन्यथा किसी प्रकार के हादसे के शिकार हो सकते हैं। अगर विरासत में व्यापार या व्यवसाय मिला है तो पिता जी से सलाह लेकर आगे बढ़ाए। पार्टरशिप में कोई काम फाइनल करने से पहले पूरी निगरानी कर लें नही तो धोखा मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले लोगों का आज यानी मंगलवार का दिन खुशियां भरा रहने वाला है। आपको कानूनी मामले में जीत मिलने की संभावना है। अपने घर परिवार और आस पड़ोस के लोगों के दिल में आसानी से जगह बना पाएंगे। आपका मन इधर उधर के कामों में अधिक लगेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन जातक वालों का दिन 16 जुलाई मंगलावर को सोच समझकर कामों को करने वाला होगा। किसी न किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। किसी नए काम के प्रति रुचि बढ़ सकती है। पिता या परिवार के किसी सदस्य की तबियत बिगड़ सकती है। मेल मिलाप करने कोई पुराना मित्र आ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी सलाह डॉक्टर से ले सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer)

मंगलवार 16 जुलाई का दिन कर्क राशि वाले लोगों के लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। बिजनेस में कोई बड़ा बदलाव करने की संभावना है, यह आपके लिए अच्छा भी रहेगा। नौकरी कर रहे लोग अपने विरोधियों से सावधान रहे वह परेशान कर सकते हैं। पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो सावधान रहें। लव लाइफ जी रहे लोग अपने पार्टनर के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें उनकी कोई पुरानी बीमारी उभर कर सकती है।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले लोगों को 16 जुलाई मंगलवार का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। बिजनेस के लिए किसी डील पर बातचीत चल रही है तो वह आसानी से मिलेगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। काम में जल्दबाजी न दिखाएं अन्यथा आपके लिए समस्या बन सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखे हो सके तो बाहर का भजन बिल्कुल भी ना करें।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यापार और व्यवसाय के मामले में कमजोर रहने वाला है। डील फाइनल होने के बाद भी आपको कोई नुकसान हो सकता है। अगर किसी संपत्ति का सौदा कर रहे हैं तो उसके चल अचल सभी पहलुओं से जांच कर लें। आपको अपनी गलती से सबक लेना होगा। ऑफिस में अपने मन मर्जी से काम करने के कारण समस्या आ सकती है। आपके जीवन साथी किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं।

तुला राशि(Libra)

12 राशियों में से एक राशि तुला भी है, जिनका 16 जुलाई अर्थात मंगलवार का दिन धन संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। कोई प्रॉपर्टी संबंधी डील फाइनल हो सकती है। घर में किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है। किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको अपना धैर्य बनाए रखना होगा। कोई समस्या या निराशा होने पर परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर बातचीत कर लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

16 जुलाई मंगलवार का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। अपने जीवनसाथी से पारिवारिक बिजनेस को लेकर सलाह मशवरा कर सकते हैं। पिताजी आप पर जिम्मेदारी और बढ़ा सकते हैं हालांकि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, आगे चलकर इससे फायदा ही होगा। ऑफिस में काम समय से पूरा न होने के कारण आप परेशान रहेंगे। मानसिक तनाव भी बना रहेगा। घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को थोड़ी और जोर लगाने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius)

16 जुलाई मंगलवार को धनु राशि वाले लोग किसी वाद विवाद में पड़ेंगे तो समस्या हो सकती है, इसलिए वाद विवाद से दूर रहें। कानूनी मामलों में आपका दिन अच्छा बीतेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में पूरा ध्यान देना होगा। युवा जातक अपने दोस्तों से मन की बातचीत कर सकता है। बजरंगबली के आशीर्वाद से रुका हुआ काम आज के दिन पूरा होगा।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के लोगों आज यानी मंगलवार 16 जुलाई का दिन खूब मौज मस्ती के साथ बीतेगा। कहीं बाहर अपने जीवनसाथी के साथ जाने का प्लान कर रहे हैं तो माता-पिता का आशीर्वाद अवश्य लें, आपके जर्नी बेहतर होगी। राजनीति में जुड़े लोग नए पद की प्राप्ति कर सकते हैं। नौकरी की तैयारी कर रहे युवा जातक सतर्क रहें हालांकि आपको अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के लोगों का 16 जुलाई का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक काम ना मिलने से भी आप परेशान रहेंगे। संतान की करियर को लेकर तनाव चल रहा था तो भी दूर होगा। प्रेम जीवन में है तो विवाह की बात भी पक्की हो सकती है, जिससे आपका मन खुश रहेगा। नौकरी की तलाश करने वाले युवा जातक को सरकारी नौकरी मिल सकती है।

मीन राशि(Pisces)

16 जुलाई मंगलवार को सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपके परिवार में सदस्यों के बीच चल रहा मनमुटाव बात करने से खत्म होगा। ऑफिस में कोई विरोधी आपके काम पर समस्या बनकर आएगा। सभी कामों को समय से पूरा करेंगे तो अच्छा रहेगा। आर्थिक परेशानियों के खत्म होने के भी संकेत हैं।

Tags

Next Story