Rashifal 18 June 2024: आज निर्जला एकादशी के दिन भगवान विष्णु की होगी कृपा, यहां पढ़िए सभी राशियों का दैनिक राशिफल

Rashifal 18 June 2024: आज निर्जला एकादशी के दिन भगवान विष्णु की होगी कृपा, यहां पढ़िए सभी राशियों का दैनिक राशिफल
विष्णु भगवान को समर्पित एकदशी में सबसे बड़ी निर्जला एकदशी मानी जाती है। इस दिन ग्रह नक्षत्र आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएंगे।

Rashifal 18 June 2024, Horoscope Today: 18 जून को मंगलवार का दिन है। मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। इसके अलावा मंगलवार को निर्जला एकादशी का त्योहार है। विष्णु भगवान को समर्पित एकदशी में सबसे बड़ी निर्जला एकदशी मानी जाती है। इस दिन ग्रह नक्षत्र आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएंगे। आइए जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का राशिफल...

मेष राशि(Aries)

मेष जातक वाले लोगों को पार्टनर के साथ व्यवसाय करने पर लाभ होगा। अच्छे ग्राहक मिलने बड़ी सफलता मिलेगी। विद्यार्थी किसी प्रोजेक्ट को अपना सुंदर देश का सकते हैं। नौकरी पैसा वाले व्यक्ति अपना पेंडिंग काम करते रहेंगे। मौसम के अनुसार अपनी दिनचर्या में परिवर्तन कर लें अन्यथा सेहत बिगाड़ सकती है। लव लाइफ में भावनात्मक बढ़ने से रिश्ता और मजबूत होगा।

वृषभ राशि (Taurus)

निर्जला एकादशी के दिन वृषभ राशि के लोगों को शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा। व्यवसायी लोगों को अपना धैर्य और आत्मविश्वास बनाए रखने की जरूरत है, इससे आपको सफालता मिलेगी। इस जातक के लोगों का शिव योग बनेगा जिसका लाभ विद्यार्थियों को होगा। अधिक क्रोध करने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अपने पार्टनर का सम्मान करें।

मिथुन राशि (Gemini)

आज यानी मंगलवार के दिन मिथुन जातक वाले लोगों को आकस्मिक धन लाभ होगा। ऑफिस में आपके सीनियर्स का मार्गदर्शन आपको प्राप्त होगा, जिससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। बिजनेसमैन को लेनदेन में सतर्कता बरतनी होगी अन्यथा किसी बड़े मामले में फंसने की आशंका है। जिन लोगों को लीवर संबंधी परेशानियां हैं, उन्हें सावधान रहने की जरूरत है। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में सफलता मिलने की संभावना है परिवार के साथ चल रहा पुराना मतभेद दूर होगा।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क रेखा वालों को अपना संचार कुशल बनाना होगा साथ ही तकनीकी में भी ध्यान देना होगा। बिजनेस करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में अपने बॉस को नजर अंदाज बिल्कुल ना करें। पढ़ाई से संबंधित दिक्कतें विद्यार्थियों के लिए चिंता का विषय बन सकती है। आपका दिन तनाव भरा रहेगा यदि अपने पार्टनर से दूर रहते हैं तो फोन में अवश्य बात कर लें।

सिंह राशि (Leo)

निर्जला एकादशी की तिथि आपके साहस में वृद्धि करने वाली होगी। अपनी गलतियों को ऑफिस में तुरंत ठीक करें, इससे आपको लाभ होगा कारोबार में आपके रुके हुए कार्य जल्द ही पूर्ण होंगे। व्यापार में गति देखने को मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी सुबह उठकर अध्ययन शुरू करें, इससे आने वाले समय में बड़ी सफलता होती लगेगी।

कन्या राशि (Virgo)

नौकरी पेशा वाले लोग पूरे समर्पण के साथ कार्य करें। व्यापार से जुड़े लोग अपने पार्टनर की सलाह अवश्य लें। तले भुजे भोजन से परहेज करें, अन्यथा पेट खराब हो सकता है। प्रेम में जुड़े लोग अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान अवश्य करें। अपने रिश्ते की बात घर वालों से करनी चाहिए।

तुला राशि(Libra)

तुला जातक वाले लोगों का मंगलवार १८ जून का दिन शुभ रहेगा। नौकरी में आपके प्रभार में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आज आपको यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत हो सकती है। व्यापार करने वाले वो लोग जो पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, आपको व्यापार के अनाप-शनाप खर्चों पर रोक लगानी होगी, नहीं तों आपका आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को कल दूर की यात्रा करने का अवसर मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक जातक के लोग आज यानी सोमवार को बुद्धि का प्रयोग ज्यादा कर सकते हैं। व्यापार में उधार को चुकाने का सही समय है। पेट दर्द की समस्या बनेगी। परिवार के साथ धार्मिक कार्यों को करने के संयोग हैं। टेक्निकल क्षेत्रों से जुड़े लोगों को फायदा मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों का मंगलवार का दिन शुभ रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को मेहनत करनी होगी। व्यापारी और व्यवसाय से जुड़े लोगों को सरकारी योजनाओं का फायदा मिल सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो सोमवार को चोट लगने की संभावना है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। परिवार में आपके आपसी लोग आपको धोखा दे सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn)

ऑफिस में दिक्कतें आ सकती हैं। अपने सहकर्मियों की मदद करते समय ध्यान रखें उनके कार्यों में हस्तक्षेप बिल्कुल न करें। शिव योग बनने से टूर और ट्रैवल जैसे व्यवसाय से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है। अस्थमा रोगी अपने दवाई साथ रखें। युवा वर्ग सोशल मीडिया से दूर रहें। घर परिवार में मौज मस्ती भरा दिन रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यालय में अधिकारी आपको कुछ नया सिखाएंगे। व्यापार व्यवसाय से जुड़े लोगों को बेफिजूल के कार्यों में समय बिताना पड़ सकता है हालांकि, बाद में इसका फल मिलेगा क्रोध पर नियंत्रण रखें वरना ब्लड प्रेशर जैसी समस्या सामने आ सकती है। यदि घर परिवार से दूर रहे हैं तो फोन में उनका हाल-चाल अवश्य लें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अगले एग्जाम की तैयारी में जुड़ जाना होगा तभी मनोवांछित फल मिलेगा।

मीन राशि(Pisces)

निर्जला एकादशी के दिन वाहन चालकों को सावधान रहने की जरूरत है। ऑफिस में मिली जिम्मेदारी को पूरा करें। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों को सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा अन्यथा, समस्या आ सकती है। महिलाओं के स्वभाव में चिड़चिड़ापन आएगा जिससे जीवनसाथी का अन्य लोगों के साथ मतभेद होगा। बात करें स्वास्थ्य की तो दिनचर्या नियमित रखने से सेहत ठीक रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को नए तरीके से आगे बढ़ना होगा।

Tags

Next Story